• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: हरभजन सिंह बोले- नॉटिंघम में टीम इंडिया को खलेगी दिग्गज खिलाड़ी की कमी, वजह भी बताई

IND vs ENG: हरभजन सिंह बोले- नॉटिंघम में टीम इंडिया को खलेगी दिग्गज खिलाड़ी की कमी, वजह भी बताई

IND vs ENG: हरभजन सिंह ने कहा कि पिछली बार 
हार्दिक पंड्या ने नॉटिंघम टेस्ट में पांच विकेट लिए थे. लेकिन इस बार वो टीम के साथ नहीं हैं. ऐसे में उनकी कमी खलेगी.(Instagram/Harbhajan)

IND vs ENG: हरभजन सिंह ने कहा कि पिछली बार हार्दिक पंड्या ने नॉटिंघम टेस्ट में पांच विकेट लिए थे. लेकिन इस बार वो टीम के साथ नहीं हैं. ऐसे में उनकी कमी खलेगी.(Instagram/Harbhajan)

India vs England: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि टीम इंडिया को नॉटिंघम टेस्ट (IND vs ENG Nottingham Test) में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कमी खलेगी. क्योंकि पिछली दौरे पर हार्दिक ने नॉटिंघम में पहली पारी में 5 विकेट लिए थे और भारत वो टेस्ट 203 रन से जीतने में सफल रहा था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि टीम इंडिया को नॉटिंघम टेस्ट (IND vs ENG Nottingham Test) में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कमी खलेगी. उन्होंने कहा कि पिछली बार नॉटिंघम में हार्दिक ने पहली पारी में 6 ओवर में 5 विकेट लिए थे और इसी वजह से भारत 168 रन की बढ़त लेने में कामयाब हुआ था. लेकिन इस बार वो नहीं हैं, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली को सावधान रहना होगा. .

    हरभजन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी भारत के लिए घातक साबित हो सकती है. उन्होंने पिछली बार नॉटिंघम में अच्छी गेंदबाजी की थी और इस बार भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज ही नॉटिंघम से हो रहा है. हम सभी जानते हैं कि नॉटिंघम में परिस्थितियां हमेशा स्विंग गेंदबाजों के पक्ष में होती हैं. इंग्लैंड हमेशा ट्रेंट ब्रिज में खेलने को लेकर खुश रहता है. क्योंकि इस मैदान पर उसके तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहता है.

    हार्दिक के होने से भारतीय टीम और मजूबत हो जाती: हरभजन
    ऑफ स्पिनर ने आगे कहा कि हार्दिक की ऑलराउंड क्षमता नॉटिंघम में काफी उपयोगी साबित हो सकती थी. उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से अगर हार्दिक वहां होते तो फिर प्लेइंग इलेवन और मजबूत होती. खासकर इंग्लैंड की कंडीशंस में, जिस तरह से वो 10-15 ओवर गेंदबाजी करते उससे टीम को काफी मजबूती मिलती. वो विकेट भी निकाल सकते हैं. जब वो लय में होते हैं, तो काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं. हरभजन को लगता है कि इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के लिए मददगार कंडीशंस में ड्यूक की गेंद से पंड्या की गेंदबाजी फायदेमंद हो सकती थी.

    IND VS ENG: विराट कोहली ने नहीं किया Playing 11 का ऐलान, बोले-ओपनिंग पर चिंता नहीं

    HBD Rahul Chahar: राहुल चाहर को विकेट लेने पर पड़ती थी मार, ‘पाकिस्तानी’ गेंदबाज है आइडल

    हार्दिक ने 3 साल पहले इंग्लैंड में ही आखिरी टेस्ट खेला था
    हार्दिक पीठ की सर्जरी के बाद काफी समय तक मैदान से बाहर रहे और यही वजह रही कि बीच में उन्होंने गेंदबाजी करनी भी बंद कर दी थी. आईपीएल के दौरान भी मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी. उनकी चोट को देखते हुए इसे देखते हुए ही इंग्लैंड दौरे पर इस ऑलराउंडर को टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि, वो हाल ही में खत्म हुए श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ गए थे और गेंदबाजी भी की थी. पंड्या ने भारत के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच इंग्लैंड में ही 2018 में खेला था. तब वो साउथैम्पटन में उतरे थे. तब मैच में उन्होंने 17 ओवर गेंदबाजी की थी और एक विकेट लेने में सफल रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज