बीसीसीआई पर लगे पक्षपात के आरोप पर मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने तोड़ी चुप्‍पी

मिताजी राज और हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट करके सफाई दी (Mithali Raj/Instagram)

मिताजी राज और हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट करके सफाई दी (Mithali Raj/Instagram)

भारतीय पुरुष और महिला टीम अगले महीने इंग्‍लैंड दौरे पर जाएगी, मगर इससे पहले दोनों टीमों के जाने की व्‍यवस्‍था को लेकर सोशल मीडिया पर बीसीसीआई (BCCI) पर पक्षपात करने का आरोप लगाया जा रहा था

  • Share this:

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC 2021) का फाइनल और इंग्‍लैड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए अगले महीने ब्रिटेन के लिए रवाना होगी. भारतीय महिला टीम भी एक टेस्‍ट मैच के लिए इंग्‍लैंड जाएगी. हालांकि ऐसा कहा जा रहा था कि बीसीसीआई ने पुरुष टीम के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्‍यवस्‍था की है, जबकि महिला टीम को कमर्शियल लेने के लिए कहा. मगर अब भारतीय महिला टी20 कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने इस मामले पर अपनी चुप्‍पी तोड़ दी है.

हरमनप्रीत कौर ने ट्वीट करके साफ कर दिया है कि बीसीसीआई ने पुरुष और महिला टीम दोनों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्‍यवस्‍था की है. हालांकि अंतिम फैसला दूरी और व्‍यक्तिगत सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए लिया गया था. पुरुष और महिला क्रिकेटर्स के प्रति व्‍यवहार को लेकर बीसीसीआई को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.


हरमनप्रीत ने ट्वीट किया कि बीसीसीआई ने पुरुष और महिला दोनों क्रिकेटर्स के लिए ब्रिटेन रवाना होने से पहले मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्‍यवस्‍था की है. दूरी और व्‍यक्तिगत सुविधा पर विचार करते हुए खिलाड़ियों ने अपनी पसंद चुनी.

ऐसी भी खबरें आई थी कि बीसीसीआई ने पुरुष टीम के लिए कोविड टेस्‍ट की व्‍यवस्‍था उनके घर पर ही की है, जबकि दूसरी तरफ महिला खिलाड़ियों को खुद टेस्ट कराने को कहा गया. हालांकि इस मामले पर मिताली राज ने भी सफाई दे दी है.

यह भी पढ़ें : 



कुलदीप यादव फंसे मुश्किल में, लॉन में कोरोना वैक्सीन लेने पर डीएम ने बिठाई जांच

Ashes 2021-22 Schedule: एशेज सीरीज 8 दिसंबर से, 26 साल बाद फाइनल मुकाबला सिडनी की जगह पर्थ में

उन्‍होंने बताया कि महिला टीम का घर पर नियमित आरटी पीसीआर टेस्‍ट हो रहा है. दोनों टीमें मुंबई से अगले महीने इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भरेंगी और कुछ समय के लिए क्‍वांरटीन रहेगी. भारतीय पुरुष टीम 26 मई को मुंबई आएगी और इसके बाद 8 दिन यहीं पर क्‍वारंटीन रहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज