IND vs ENG: सीरीज शुरू होने से पहले बोले इंग्लिश कप्तान, भारत को उसकी धरती पर हराना काफी मुश्किल

IND VS ENG: ऑयन मोर्गन ने स्वीकार किया कि दूसरे मैच में उनकी टीम धीमी पिच के अनुकूल ढल नहीं सकी (फोटो- AFP)

IND VS ENG: ऑयन मोर्गन ने स्वीकार किया कि दूसरे मैच में उनकी टीम धीमी पिच के अनुकूल ढल नहीं सकी (फोटो- AFP)

IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा, ''हमारे लिए यह खुद को आंकने का मौका है चूंकि विश्व कप में सात महीने ही रह गए हैं. दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक भारत को उसकी धरती पर हराना काफी मुश्किल है.''

  • Share this:
अहमदाबाद. इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने गुरुवार को कहा कि भारत के खिलाफ आगामी सीरीज (India vs England) खेलकर उनकी टीम को पता चल जाएगा कि इस साल होने वाले विश्व कप की उनकी तैयारी कैसी है. मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (12 मार्च) से पांच मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज के सभी पांचों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. टी20 सीरीज से पहले भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से मात दी थी.

इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा, ''हमारे लिए यह खुद को आंकने का मौका है चूंकि विश्व कप में सात महीने ही रह गए हैं. दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक भारत को उसकी धरती पर हराना काफी मुश्किल है.'' पहले मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, ''भारतीय टीम को उसकी धरती पर हराना काफी मुश्किल है. विश्व कप भी यहां होना है और वे प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे. ऐसे में यह हमारे लिए असल परीक्षा और चुनौती होगी.''

IND vs END: भारत के लिए खतरा हो सकते हैं इंग्लैंड के 5 खिलाड़ी, पहला टी20 मैच आज

ऑयन मॉर्गन ने कहा कि उनके सारे खिलाड़ी फिट और चयन के लिए उपलब्ध हैं, जिनमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं. उन्होंने कहा, ''सभी फिट है और जोफ्रा चयन के लिए उपलब्ध हैं.'' उन्होंने हालांकि टीम संयोजन के बारे में बताने से इनकार किया. उन्होंने कहा, ''मैं वह आपको नहीं बताऊंगा.'' टी20 विश्व कप (ICC T20I World Cup) अक्टूबर में भारत में खेला जाना है.
वहीं, दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार बताया है. विराट कोहली से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि इस बार भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का असल दावेदार मेजबान टीम है? इस पर विराट कोहली ने इंग्लैंड की टीम को फेवरेट बताया.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर फूट-फूट कर रोए थे पृथ्वी शॉ, कहा- विरार की गली वाले वापसी भी जानते हैं

विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड नंबर 1 टी20 टीम है और वो वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार हैं. बता दें इंग्लैंड की टीम ने मई 2019 से कोई भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है. इंग्लैंड विदेश में भी कमाल करता रहा. विदेश में इंग्लैंड ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड और 2 बार साउथ अफ्रीका को हराया.



टी20 सीरीज के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).

इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम करन, टॉम करन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज