• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: हरी पिच पर बोले जेम्स एंडरसन- मुझे नहीं लगता भारत शिकायत करेगा

IND vs ENG: हरी पिच पर बोले जेम्स एंडरसन- मुझे नहीं लगता भारत शिकायत करेगा

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन चाहते हैं कि पिच पर थोड़ी घास हो (PIC: AFP)

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन चाहते हैं कि पिच पर थोड़ी घास हो (PIC: AFP)

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने कहा, ''यदि पिच पर थोड़ी घास मौजूद रहती है तो भारत के पास भी अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है. मैं कुछ अच्छी पिचों की उम्मीद कर रहा हूं. हम पिचों में तेजी चाहते हैं.''

  • Share this:

    नॉटिंघम. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कहा कि जिस तरह से भारत ने इस साल के शुरू में अपनी घरेलू मैदानों पर अनुकूल पिचें बनाई थी, उसी तरह से इंग्लैंड को भी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs England) के दौरान तेज और उछाल वाली अच्छी पिचें तैयार करनी चाहिए. सीरीज का पहला मैच बुधवार (4 अगस्त) को यहां शुरू होगा. एंडरसन ने कहा, ”यदि हम पिच पर थोड़ा घास छोड़ते देते हैं तो मुझे नहीं लगता कि भारत को कोई शिकायत हो सकती है, क्योंकि भारत के पिछले दौरे में हम निश्चित तौर पर उनके अनुकूल परिस्थितियों में खेले थे.”

    उन्होंने सोमवार को भारतीय पत्रकारों से कहा, ”उन्होंने अपने लाभ के लिए घरेलू परिस्थितियों का उपयोग किया और मेरा मानना है कि दुनिया भर में बहुत सी टीमें ऐसा करती हैं.” टेस्ट क्रिकेट में 617 विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा, ”यदि पिच पर थोड़ी घास मौजूद रहती है तो भारत के पास भी अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है.” उन्होंने कहा, ”मैं कुछ अच्छी पिचों की उम्मीद कर रहा हूं. हम पिचों में तेजी चाहते हैं. तेज गेंदबाज होने के नाते हम तेजी और उछाल चाहते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि गेंद स्विंग होगी और ऐसे में गेंद के बल्ले का किनारा लेने की संभावना बढ़ जाती है.”

    IND vs ENG: ‘टीम को लगता है कि पुजारा का तरीका सही नहीं तो वे किसी और को आजमा सकते हैं’

    इस तेज गेंदबाज ने कहा, ”पिच की जो तस्वीर अभी सामने आई है, वह पहले टेस्ट मैच से तीन दिन पहले की है. इस बीच काफी कुछ बदल सकता है. मुझे पूरा विश्वास है कि वे कुछ घास काटेंगे और उस पर रोलर भी चलाएंगे.” अभी तक 162 टेस्ट मैच खेलने वाले एंडरसन ने स्वीकार किया कि आईपीएल की पीढ़ी के बल्लेबाज बेफिक्र होकर बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने इस संदर्भ में ऋषभ पंत का उदाहरण दिया.

    ट्रेंट ब्रिज में पहले टेस्ट से तीन दिन पहले विकेट पर एक नजर (PIC: BCCI)

    उन्होंने कहा, ”यह ऐसा है जिससे मैं स्वयं को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे भिन्न पीढ़ियों के बल्लेबाजों के खिलाफ खेलने का वास्तविक अनुभव है. आईपीएल की पीढ़ी के बल्लेबाजों में आप स्पष्ट तौर पर अंतर देख सकते हैं. वे बेफिक्र होकर खेलते हैं और किसी भी प्रारूप में शॉट लगाने से नहीं डरते हैं.’’ एंडरसन ने कहा, ”ऋषभ पंत को ही देख लो पिछले दौरे में मेरे खिलाफ नई गेंद पर वह रिवर्स स्वीप कर रहा था. आपने कभी सौरव गांगुली को ऐसा करते हुए नहीं देखा होगा.”

    ING vs ENG: पहला टेस्ट कल से, 3 साल पहले नॉटिंघम में टीम इंडिया इंग्लैंड को दे चुकी है शिकस्त

    इस अनुभवी गेंदबाज ने सीरीज से पहले किसी भारतीय बल्लेबाज को निशाने पर रखने की बात नहीं कही. उन्होंने कहा, ”भारत की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और आप किसी एक बल्लेबाज पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते. विराट कोहली निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण विकेट हैं, क्योंकि वह कप्तान है और टीम पर उसका सकारात्मक प्रभाव है. चेतेश्वर पुजारा ऐसा बल्लेबाज है जो लंबे समय तक क्रीज पर पांव जमाये रख सकता है. इसलिए हां, वह भी महत्वपूर्ण विकेट है.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज