• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Eng: दिशा पाटनी का दीवाना है भारतीय युवा गेंदबाज, इंग्‍लैंड में मनाना चाहता है छुट्टियां

Ind vs Eng: दिशा पाटनी का दीवाना है भारतीय युवा गेंदबाज, इंग्‍लैंड में मनाना चाहता है छुट्टियां

दिशा पाटनी अरजन नगवसवाला की क्रश हैं फोटो साभार: @DishaPatani

दिशा पाटनी अरजन नगवसवाला की क्रश हैं फोटो साभार: @DishaPatani

अगर इंग्‍लैंड दौरे पर अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla ) को प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो 46 साल बाद कोई पारसी खिलाड़ी टीम इंडिया में नजर आएगा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इंग्‍लैंड दौरे पर है. जहां न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) फाइनल गंवाने के बाद अब उसे मेजबान इंग्‍लैंड के साथ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इंग्‍लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ गुजरात के वलसाड़ के अरजन नगवसवाला (Arzan Nagwaswalla) भी गए हैं. अगर उन्‍हें इस दौरे पर प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो 46 साल बाद कोई पारसी खिलाड़ी टीम इंडिया में नजर आएगा. अरजन को स्‍टैंडबाय के तौर पर चुना गया है.

    अरजन पारसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. यदि उन्‍हें खेलने का मौका मिलता है तो कोई पारसी समुदाय का क्रिकेटर करीब 46 साल बाद 'ब्लू जर्सी' में नजर आएगा.  उनसे पहले भारत के लिए खेलने वाले पिछले पारसी पुरुष खिलाड़ी फारुख इंजीनियर थे. उन्होंने 1975 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था.

    इस समय अरजन के हैं काफी क्रश

    अरजन ने 2019 में घरेलू क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने गुजरात की तरफ से 16 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 3.02 की इकोनॉमी से कुल 62 विकेट लिए. वह आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के नेट गेंदबाज भी है. क्रिकबज से बात करते हुए इस युवा गेंदबाज ने अपने करियर और अपने क्रश के बारे में बात की.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final 2021: इशांत शर्मा की उंगली में लगे कई टांके, अपनी ही गेंद पर हो गए थे चोटिल


    WTC Final: मांजरेकर ने फिर साधा रवींद्र जडेजा पर निशाना, बोले-बतौर बल्लेबाज चुनना पड़ गया भारी


    अरजन ने कहा कि वह पूर्व क्रिकेटर्स में से सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना चाहते हैं. उन्‍होंने सेलिब्रिटी क्रश के बारे में कहा कि इस समय उनके काफी क्रश हैं. कुछ समय से दिशा पाटनी उनकी क्रश हैं. छुट्टियों के लिए पसंदीदा जगह पूछने पर इस गेंदबाज ने कहा कि इंग्‍लैंड दौरा उनकी पहली विदेश ट्रिप है. उन्‍हें इस जगह से काफी लगाव है. इसीलिए वह इंग्‍लैंड को ही देखना चाहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज