• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: पाकिस्तानी दिग्गज ने की टीम इंडिया की तारीफ, कहा- भारत के प्रदर्शन में WTC Final हारने का दर्द दिखा

IND vs ENG: पाकिस्तानी दिग्गज ने की टीम इंडिया की तारीफ, कहा- भारत के प्रदर्शन में WTC Final हारने का दर्द दिखा

IND VS ENG: इंजमाम-उल-हक ने नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है. (AFP)

IND VS ENG: इंजमाम-उल-हक ने नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है. (AFP)

India vs England: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) ने टीम इंडिया (Team India) के 4 तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर के साथ उतरने के फैसले को सही ठहराया. उन्होंने कहा कि भारत के लिए नॉटिंघम टेस्ट (Nottingham Test) का दूसरा दिन बहुत महत्वपूर्ण है. अगर टीम इंडिया 300-350 रन बना लेती है, तो टेस्ट मैच का भारत के पक्ष में हो जाएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन (India vs England Nottingham Test) टीम इंडिया (Team India) के प्रदर्शन की तारीफ की. इंजमाम का मानना है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था. इसके बावजूद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में 183 रन पर समेट दिया. यह वाकई शानदार है.

    इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि भारत के लिए नॉटिंघम टेस्ट का दूसरा दिन बहुत महत्वपूर्ण है. अगर टीम इंडिया 300-350 स्कोर करती है, तो टेस्ट मैच का भारत के पक्ष में हो जाएगा. खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी, और उनके पास बड़े खिलाड़ी हैं. मैं भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हारने का दर्द देख सकता था और उस मैच में भारतीय खिलाड़ियों में जो आक्रामकता नजर नहीं आई थी, वो यहां दिखी.

    भारत का 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरना सही: इंजमाम
    रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को इस टेस्ट के प्लेइंग-11 में शामिल नहीं करने और 4 तेज गेंदबाजों के उतरने के फैसले को लेकर भले ही बहस हो रही है. लेकिन इंजमाम ने भारतीय टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही ठहराया. उन्होंने कहा कि भारत ने जिस तरह से 4 तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर को उतारकर अपनी टीम की घोषणा की, वह एक सकारात्मक संकेत था. भारत ने इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम को स्पष्ट कर दिया है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे.

    उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से टीम इंडिया की बॉडी लैंग्वेज बदल गई है. वे आक्रामकता के साथ क्रिकेट खेलते हैं, ऐसा पिछले 1-2 सालों में हुआ है.

    IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर सिमटी, रोहित-राहुल ने भारत को दी अच्छी शुरुआत

    पहले दिन सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए
    भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की धमाकेदार शुरुआत की. टेस्ट के पहले दिन ही भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर समेट दी थी. जसप्रीत बुमराह ने 4 और मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके. वहीं, शार्दुल ठाकुर के खाते में दो और मोहम्मद सिराज को भी एक विकेट मिला. यानी सारे विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में आए. इससे साफ होता है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट का चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला सही था.

    इंग्लैंड के जवाब में केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सलामी जोड़ी ने पहले दिन बिना विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं. अब दूसरे दिन इस जोड़ी पर इस पार्टनरशिप को और आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज