Ind vs Eng: धमाकेदार अंदाज में डेब्‍यू करने वाले ईशान किशन ने बताया- कैसे मिला IPL से फायदा

इशान अपने डेब्‍यू मैच में मैन ऑफ द मैच रहे. (फोटो-एएफपी)

इशान किशन (Ishan Kishan) ने कहा कि उन्‍होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को और मैदान पर उनके खेल को टीवी पर ही देखा है. दूसरे छोर से इसे अनुभव करना बिल्कुल अलग था.

  • Share this:
    अहमदाबाद. इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में शानदार पदार्पण करने वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने कहा कि आईपीएल (IPL) में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों का सामना करने से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बेखौफ खेलने में मदद मिली. किशन ने दूसरे टी20 मैच में 56 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से भारत ने यह मैच आसानी से जीता.किशन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि नेट्स पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह को खेलने से काफी मदद मिली. वे काफी तेज गेंदबाज हैं और उनके खिलाफ शॉट्स खेलने से आत्मविश्वास आता है.

    उन्होंने कहा कि आईपीएल में आपका सामना दुनियाभर के बेहतरीन गेंदबाजों से होता है और फिर उन्हें खेलने की आदत हो जाती है. इससे मुझे फायदा मिला. उन्होंने यह भी कहा कि टीम प्रबंधन ने उन्हें दबाव लिए बिना स्वाभाविक खेल दिखाने में मदद की. इशान किशन को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शिखर धवन की जगह ओपनिंग करने का मौका मिला था

    विराट कोहली से सीख सकता हूं

    किशन ने कहा कि मैच से पहले मुझसे खुलकर खेलने के लिए कहा गया, जैसे मैं आईपीएल में खेलता हूं. मुझे अतिरिक्त दबाव नहीं लेने के लिए कहा गया. उन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ 94 रन की साझेदारी की. कोहली ने 49 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए.

    यह भी पढ़ें : 

    इशान किशन के डेब्यू से पहले गर्लफ्रेंड अदिति हुंदिया ने चेहरे पर क्यों लगाया खून? जानिए वजह

    मैच से पहले इशान किशन से रोहित शर्मा ने की थी IPL की बात, फिर युवा खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

    किशन ने कहा कि मेरे लिए यह गर्व की बात थी, क्योंकि मैंने उन्हें और मैदान पर उनके खेल को टीवी पर ही देखा है. दूसरे छोर से इसे अनुभव करना बिल्कुल अलग था. उनकी ऊर्जा और मैदान पर मौजूदगी सीखने लायक है. मैं उनसे बहुत कुछ सीखने की कोशिश करूंगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.