वीरेंद्र सहवाग बोले-इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को मिले लंबा मौका, दोनों खिलाड़ी हैं प्रतिभाशाली

IND VS ENG: इशान किशन और सूर्यकुमार ने किया दूसरे टी20 में डेब्यू (फोटो-सूर्यकुमार यादव और इशान किशन इंस्टाग्राम)

India vs England: सहवाग और गंभीर ने कहा है कि इशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को महज 1-2 मौके देकर बाहर नहीं करना चाहिए. उन्हें सीरीज के बचे हुए सभी मैच में मौका देना चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. पहले ही मैच में झारखंड के कप्तान इशान किशन ने 32 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के की मदद से 56 रनों की विस्फोटक पारी खेली और मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता. दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने जेसन रॉय का शानदार कैच लपका. किशन को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह मौका मिला और अक्षर पटेल की जगर सूर्यकुमार यादव खेले. अगर रोहित शर्मा की प्लेइंग 11 में वापसी होती है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली किसे बाहर करते हैं. कई दिग्गजों का मानना है कि अगर किशन और सूर्यकुमार को डेब्यू करने का मौका दिया गया है तो उन्हें पूरी सीरीज में खिलाना चाहिए.

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, 'किशन और सूर्यकुमार को लंबा मौका मिलना चाहिए. मुझे याद आता है कि हमारे में नए खिलाड़ी को सिर्फ एक या दो मैच नहीं खेलते थे. उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए दो या तीन सीरीज में मौका दिया जाता था. इंटरनेशनल क्रिकेट में सेटल होना आसान नहीं है. आप किसी युवा खिलाड़ी से उम्मीद नहीं कर सकते कि वह पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करे. अगर वे ऐसा करते हैं तो यह सोने पर सुहागा होता है. लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में दबाव करने का प्रदर्शन होता है. मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को मौके ज्यादा मिलने चाहिए. ये ना भूलें कि विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल ने चार-चार शतक लगाया है. ये खिलाड़ी भी तैयार हो रहे हैं. ऐसा ना हो कि वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए. अगर आपने किशन और सूर्यकुमार को खिलाया है तो उन्हें लंबा मौका दें. ये खिलाड़ी आईपीएल में भी बहुत अच्छा खेले हैं और प्रतिभाशाली हैं.'

    यह भी पढ़ें:

    IND VS ENG: विराट कोहली ने नाबाद 73 रन ठोक दिलाई भारत को जीत, तोड़े 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड

    माइकल वॉन ने टीम इंडिया की फील्डिंग का उड़ाया मजाक, फिर बटलर ने विराट का कैच छोड़ इंग्लैंड को हरवाया मैच

    अजय जडेजा ने कहा कि किशन और सूर्यकुमार यादव ने मौका छीना है. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया था, हालांकि इन्हें मौका मिलने में देर हो गई. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर संजू सैमसन को मौका दिया गया. अगर इन दोनों खिलाड़ियों को मौका दिया गया है तो इन्हें पूरी सीरीज में खिलाना चाहिए. गौतम गंभीर ने भी कहा कि इशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को महज 1-2 मौके देकर बाहर नहीं करना चाहिए. उन्हें सीरीज के बचे हुए सभी मैच में मौका देना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.