अपना शहर चुनें

States

IND VS ENG: इशांत शर्मा का दावा- एक सत्र में बदल जाएगा तीसरे टेस्ट का रुख, कोई नहीं जानता क्या होगा

IND VS ENG: इशांत शर्मा ने पिंक बॉल टेस्ट पर कही बड़ी बात (फोटो-इशांत शर्मा इंस्टाग्राम)
IND VS ENG: इशांत शर्मा ने पिंक बॉल टेस्ट पर कही बड़ी बात (फोटो-इशांत शर्मा इंस्टाग्राम)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होना है, मुकाबला डे-नाइट है इसलिए किसी भी टीम का पलड़ा भारी नहीं है.

  • Share this:
नई दिल्ली. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का मानना है कि तीसरे टेस्ट में एक सत्र में ही खेल का रुख बदल सकता है क्योंकि भारत और इंग्लैंड नए स्टेडियम, नई पिच और अलग तरह की फ्लडलाइट में जब मैदान पर गुलाबी गेंद से खेलेंगे तो उन्हें नहीं पता होगा कि ये कैसे बर्ताव करेगी. भारत और इंग्लैंड की टीम बुधवार से सरदार पटेल स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है जिसमें 1,10,000 दर्शकों को बैठाने की क्षमता है.

यह पूछने पर कि क्या भारतीय गेंदबाज सूर्यास्त के समय शॉर्ट गेंद की रणनीति का इस्तेमाल करेंगे, इशांत ने कहा, 'एक बार जब हम इस मैदान पर खेलने उतरेंगे तो हमें इस बारे में पता चलेगा क्योंकि नया बनाया गया है और अभी मैं कुछ नहीं कह सकता.' उन्होंने कहा, 'हम कुछ नहीं कह सकते कि किस चीज से बल्लेबाज को परेशानी होगी और किससे नहीं, काफी चीजें हैं जिन्हें हमें परखना होगा, हमें नहीं पता कि हम इन चीजों से कैसे निपटेंगे, ओस भी होगी.' इशांत ने कहा, 'यहां विकेट कैसी होगी और वे (इंग्लैंड) कैसे खेलेंगे, बेशक दूधिया रोशनी में गेंद स्विंग करेगी लेकिन आपको ओस से निपटना होगा इसलिए काफी चीजें होंगी और आप सीधे तौर पर नहीं कह सकते कि मैच में किसी पलड़ा भारी होगा, तेज गेंदबाजों का या स्पिनरों का.'

एक सत्र में बदल सकता है मैच-इशांत शर्मा
इशांत शर्मा ने कहा, 'मुझे लगता है कि एक सत्र में खेल बदल सकता है और प्रत्येक गेंदबाज को सत्र दर सत्र जिम्मेदारी निभानी होगी, क्या पता शुरुआत से ही गेंद टर्न करने लग जाए.' इस तेज गेंदबाज ने कहा, 'क्या पता पहले दो सत्र में ही स्पिनरों को मदद मिले लेकिन दूधिया रोशनी में जब ओस होगी तो गेंद स्विंग नहीं करेगी, यह तेजी से आएगी और बल्ले पर आसानी से आएगी.'
IND VS ENG: उमेश यादव को मिली टेस्ट टीम में जगह, ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाला खिलाड़ी बाहर



उन्होंने कहा, 'तब स्पिनर मुकाबले में नहीं होंगे, तेज गेंदबाज होंगे इसलिए यह स्थिति पर निर्भर करता है और उस समय गेंद और विकेट कैसा बर्ताव करते हैं. ' इशांत ने अपनी टीम के बल्लेबाजों का समर्थन करते हुए कहा कि वे इस तरह के हालात से निपटने में सक्षम हैं. यह गुलाबी गेंद से भारत का तीसरा टेस्ट है. टीम ने अपने पहले दिन-रात्रि टेस्ट में कोलकाता में बांग्लादेश को हराया था लेकिन एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज