IND VS ENG: इंग्लैंड के खेमे से आई बड़ी खबर, जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट!

दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे एंडरसन? (फोटो-AFP)

दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे एंडरसन? (फोटो-AFP)

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में अपनी रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर दिया था. एंडरसन ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिये थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 7:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपनी रिवर्स स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों पर नकेल कसने वाले जेम्स एंडरसन (James Anderson) का दूसरे मुकाबले में खेलना तय नहीं है. इग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खुद इसके संकेत दिये हैं. सिल्वरवुड ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एंडरसन की फिटनेस में कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर एंडरसन 40 साल के बाद भी इंग्लैंड के पेस बॉलिंग अटैक की अगुवाई करेगा तो उन्हें हैरानी नहीं होगी. लेकिन भारत के लंबे दौरे को देखते हुए इंग्लैंड उन्हें दूसरे टेस्ट में आराम दे सकता है.

इंग्लैंड के कोच ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'एंडरसन पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं. उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है. फिट होने के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी भी गजब है.'

उन्होंने कहा, 'जब तक एंडरसन फिट हैं, मजबूत हैं और स्वस्थ हैं और खेलना चाहते हैं , वो खेल सकते हैं.'

एंडरसन को दिया जाएगा दूसरे टेस्ट में आराम?
एंडरसन ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी की थी. दूसरी पारी में उन्होंने शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को रिवर्स स्विंग पर बोल्ड किया था. वहीं ऋषभ पंत उनकी स्लोअर गेंद का शिकार बने थे. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 227 रनों से जीते थे. हालांकि जबरदस्त फॉर्म के बावजूद रोटेशन नीति के तहत एंडरसन को दूसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है . कोच ने कहा, 'एंडरसन को बाहर रखना कठिन है . मैं विजयी टीम में बदलाव नहीं करना चाहता . देखते हैं कि क्या होता है .' उन्होंने कहा कि गर्मी और उमस के बीच गेंदबाजों को तरोताजा रखने के लिये रोटेशन सही विकल्प है .

IND VS ENG: दूसरे टेस्ट मैच में भी बेंच पर ही बैठेंगे कुलदीप यादव! अक्षर पटेल को मिलेगा मौका? 

एंडरसन भी हर विकल्प के लिए तैयार



जेम्स एंडरसन भी लंबे दौरे को देखते हुए हर विकल्प के लिए तैयार हैं. एंडरसन ने कहा कि अगर उन्हें टीम मैनेजमेंट अगले टेस्ट मैच में आराम देगा तो वो तैयार हैं क्योंकि भारत दौरा काफी लंबा है. साल 2021 में इंग्लैंड को काफी सीरीज खेलनी है, जिसमें एशेज भी शामिल है. एंडरसन ने ये भी कहा कि अगर अच्छी फॉर्म के बावजूद उन्हें बाहर रखा जाता है और इससे टीम को फायदा होता है तो वो इसके लिए तैयार हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज