Home /News /sports /

india vs england jasprit bumrah breaks record partnership of zak crawley and alex lees after ball change

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने गेंद बदलते ही इंग्लैंड के 2 विकेट झटके, जैक क्राउली और ओली पोप बने शिकार

भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरुआती 2 विकेट झटके. (AFP)

भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरुआती 2 विकेट झटके. (AFP)

India vs England Edgbaston test: एजबेस्टन टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य रखा. जैक क्राउली और एलेक्स लीस ने इंग्लैंड को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने शतकीय साझेदारी की. दूसरी पारी के 21वें ओवर में गेंद बदली गई और इसके बदलते ही जसप्रीत बुमराह ने पहले क्राउली और टी ब्रेक के फौरन बाद ओली पोप को पवेलियन भेज दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में सीरीज का 5वां टेस्ट मैच चौथे दिन सोमवार को रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य रखा. चौथे दिन तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बनाए. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो स्टंप्स के समय क्रीज पर जमे थे. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में धमाकेदार शुरुआत की. जैक क्राउली और एलेक्स लीस भारतीय गेंदबाजों पर ऐसा टूटे कि 9 ओवर में ही 50 रन ठोक डाले.

नई गेंद से ना मोहम्मद शमी चले और ना ही जसप्रीत बुमराह का जादू नजर आया. लीस बिल्कुल अलग ही इरादा करके आए थे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और स्पिन-ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की गेंदों पर कई बार रिवर्स स्वीप खेल चौके बटोरे. लीस ने इंग्लैंड की पारी के 16वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर चौका जड़ अर्धशतक पूरा किया. इसके लिए उन्होंने महज 44 गेंद खेलीं.

जैक क्राउली और एलेक्स लीस की जोड़ी ने इसी अंदाज में आगे भी बल्लेबाजी जारी रखी और 20वें ओवर में ही 4.93 के रन रेट से इंग्लैंड के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया. यह पहले विकेट के लिए इंग्लैंड की सबसे तेज शतकीय साझेदारी है और 2008 के बाद टेस्ट की चौथी पारी में पहले विकेट के लिए इंग्लैंड की सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी. हालांकि, 107 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने क्राउली को क्लीन बोल्ड कर खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को तोड़ा.

जसप्रीत बुमराह के इस ओवर से ठीक पहले गेंद बदली गई थी और इसके बदलते ही भारतीय टीम की किस्मत भी बदल गई. अगले ही ओवर में बुमराह ने क्राउली को क्लीन बोल्ड कर रिकॉर्ड साझेदारी को तोड़ने के साथ ही इस टेस्ट में टीम इंडिया की वापसी कराई.

बुमराह ने गेंद बदलने के बाद इंग्लैंड को दिए 2 झटके
यह बुमराह का कमबैक ओवर था और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में भारत को बड़ी सफलता दिला दी. बुमराह की यह गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई. लेकिन, क्राउली को लगा कि गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन से बाहर की तरफ निकलेगी. इसी वजह से उन्होंने शॉट नहीं खेला और गेंद उनके ऑफ स्टम्प के ऊपरी हिस्से पर जा लगी. इससे पहले, भी गेंद को लेकर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को मैच रैफरी डेविड बून से बात करते देखा गया था. हालांकि, तब गेंद नहीं बदली गई थी.

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर का कोच ने ही बिगाड़ा खेल, एक इशारे से हो गया काम तमाम!, देखें वीडियो

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोरोना को हराने के बाद नेट्स पर लौटे, जमकर बहा रहे पसीना; देखें वीडियो

21वें ओवर में जब गेंद बदली गई तो फिर खेल का पासा भी पलट गया. टी ब्रेक के ठीक बाद बुमराह ने फिर गेंदबाजी की शुरुआत की और पहली ही गेंद पर ओली पोप को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया. पोप खाता भी नहीं खोल पाए और इंग्लिश टीम ने 107 रन के स्कोर पर ही दूसरा विकेट भी गंवा दिया.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Rahul Dravid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर