• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs England: बुमराह को नहीं खिलाने पर भड़के गावस्कर, कहा-नंबर वन गेंदबाज को रेस्ट देने की क्या जरूरत थी

India vs England: बुमराह को नहीं खिलाने पर भड़के गावस्कर, कहा-नंबर वन गेंदबाज को रेस्ट देने की क्या जरूरत थी

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं (फोटो: AP)

India vs England: विराट कोहली ने कहा कि जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है. बुमराह की जगह टीम में मोहम्मद सिराज को मौका मिला है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के टीम चयन पर सवाल उठाया है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को नहीं खिलाया है. टॉस के बाद कोहली ने कहा कि बुमराह के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है. बुमराह डेब्यू करने के बाद से ही तीनों फार्मेट में भारत के नंबर वन गेंदबाज हैं. वर्तमान में वह दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार हैं. बुमराह ने अब तक 18 टेस्ट मैचों में 83 विकेट लिए हैं.

    पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर बुमराह को आराम देने के फैसले से नाखुश हैं. उन्होंने कहा, ‘आप वर्कलोड के नाम पर अपने नंबर वन गेंदबाज को आराम नहीं देते हैं. जसप्रीत बुमराह नई गेंद के साथ भारत के नंबर एक गेंदबाज हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन नंबर एक स्पिनर हैं. जब आप महत्वपूर्ण सीरीज का शुरुआती मैच हार चुके हैं तो अपने नंबर वन तेज गेंदबाज को आराम नहीं दे सकते है. मैं बुमराह को बाहर रखने के फैसले से थोड़ा आश्चर्य में हूं क्योंकि दूसरे टेस्ट के बाद रिकवरी के लिए 7 दिन का समय है.’

    हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बुमराह को आराम देने के निर्णय को सही ठहराया है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उसे आराम देना एक अच्छा निर्णय है. वह गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार हो जाएगा. यहां तेज गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और पहले टेस्ट मैच में कई ओवर फेंके हैं, इसलिए मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन के दृष्टिकोण से यह बहुत अच्छा निर्णय था.’

    यह भी पढ़ें: 

    IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के साथ जो किया, उस पर इंग्लैंड को शर्मिंदा होना चाहिए: बॉयकॉट

    IND vs END: जो रूट की टीम इंडिया को चेतावनी- हम टॉस हारकर भी जीतना जानते हैं

    भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज.

    इंग्लैंड की प्लेइंग XI: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज