Home /News /sports /

india vs england jasprit bumrah wife sanjana ganesan reveal how his mother react after he become test captain watch video

IND vs ENG VIDEO: जसप्रीत बुमराह को मां से मिलती हैं टिप्स और ट्रिक्स, वाइफ संजना ने बताई पूरी बात

India vs England: जसप्रीत बुमराह के घर में खुशी का माहौल. (Jasprit Bumrah Instagram)

India vs England: जसप्रीत बुमराह के घर में खुशी का माहौल. (Jasprit Bumrah Instagram)

India vs England: इंग्लैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाए जाने के बाद उनके घर में खुशी का माहौल है. उनकी पत्नी संजना गणेशन और मां दलजीत को जब से यह खबर मिली है वह काफी प्रसन्न हैं.

नई दिल्ली:  रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारतीय कप्तान नियुक्त किया गया है. वे कपिल देव के बाद भारतीय टीम के पहले तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें यह जिम्मेदारी मिली है. उन्होंने नई जिम्मेदारी मिलने का बाद कहा कि शीर्ष स्तर पर भारतीय टीम की अगुवाई करना उनके लिए बेहद गर्व की बात है.

इंग्लैंड दौरे पर बुमराह को कप्तान बनाए जाने के बाद उनके परिवार वाले भी काफी खुश हैं. उनकी पत्नीं और मां दलजीत को जब से यह खबर मिली है वह काफी प्रसन्नचित्त हैं. पत्नी संजना गणेशन ने आईसीसी के साथ खास बातचीत के दौरान बताया कि बुमराह की मां अपने बेटे को भारतीय टीम की अगुवाई करते हुए देखने के लिए काफी उत्सुक हैं. वह अपने बेटे पर काफी गर्व महसूस कर रही हैं.

संजना गणेशन ने आगे बताया कि उनकी मां ने क्रिकेट जरूर कभी नहीं खेला, लेकिन वह अपने बेटे के लिए लगातार टिप्स और ट्रिक्स भेजती रहती हैं. उन्हें देखकर काफी प्रसन्नता महसूस हो रही है. वह अपने बेटे के उपर गर्व कर रही हैं और काफी खुश हैं.

बात करें इंग्लैंड में बुमराह के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में यहां अबतक आठ टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 25.93 की औसत से 32 विकेट लिए हैं. इंग्लैंड में उनके नाम दो बार पांच विकेट झटकने का भी कारनामा है. भारतीय तेज गेंदबाज का इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 65 रन खर्च कर पांच विकेट है.

वहीं बात करें उनके पूरे क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अबतक 29 टेस्ट मैच खेलते हुए 56 पारियों में 21.7 की औसत से 123 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो बार चार और आठ बार पांच विकेट लेने का कारनामा है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 27 रन खर्च कर छह विकेट है.

Tags: India Vs England, Jasprit Bumrah, Sanjana Ganesan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर