• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs England: जसप्रीत बुमराह को दूसरा टेस्ट खिलाने के पक्ष में नहीं गौतम गंभीर, कहा-उसे आराम दो

India vs England: जसप्रीत बुमराह को दूसरा टेस्ट खिलाने के पक्ष में नहीं गौतम गंभीर, कहा-उसे आराम दो

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं (फोटो: AP)

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं (फोटो: AP)

India vs England: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह को खोने का खतरा नहीं उठा सकती है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दूसरे टेस्ट में खिलाने के पक्ष में नहीं हैं. गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट को बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करना होगा. बुमराह  ने चेन्नई टेस्ट में पहली पारी में 36 ओवर गेंदबाजी की है और तीन विकेट झटके हैं. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों के बाद आईपीएल भी खेलना है. गंभीर चाहते हैं कि बुमराह का इस्तेमाल भारत को सही तरीके करे. उन्होंने कहा कि अगर दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह को आराम दिया जाए तो यह बुरा विकल्प नहीं होगा.

    ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा, बुमराह को दूसरे टेस्ट में आराम देकर अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट में मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘100 फीसदी ऐसा होना चाहिए. मुझे नहीं लगता है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह का चयन होगा. भारत को उन्हें पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए बचाकर रखना चाहिए. बुमराह इस सीरीज में एक्स फैक्टर गेंदबाज हैं.’

    बुमराह सभी प्रारूपों में भारत के नंबर 1 स्ट्राइक गेंदबाज हैं. वह पेट में खिंचाव के कारण ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट खेलने से चूक गए थे. हालांकि उन्होंने चेन्नई टेस्ट में वापसी कर ली. बुमराह को आराम देने से भारत को कुछ फायदा हो सकता है. भारत को इस साल इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है और घर पर टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम बुमराह को खोने का जोखिम नहीं उठा सकती है.

    यह भी पढ़ें:

    India vs England: 10 साल बाद भारतीय बॉलर्स ने की इतनी खराब गेंदबाजी, बना डाला ये शर्मनाक रिकॉर्ड

    IND VS ENG: विराट कोहली की कप्तानी पर खड़े हुए सवाल, टीम के मना करने के बावजूद लिया DRS!

    उन्होंने कहा, ‘बुमराह से ज्यादा लंबा स्पेल कराना सही नहीं है. उन्हें बस तीन ओवर गेंदबाजी कराइए और विकेट लेने की कोशिश कीजिए लेकिन लंबे स्पेल मत करवाइए. बुमराह को कुछ हो जाता है तो भारत गहरे संकट में फंस जाएगा.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज