Home /News /sports /

IND vs ENG: जो रूट भारत के खिलाफ उगल रहे आग, तोड़ डाला जावेद मियांदाद का भी रिकॉर्ड

IND vs ENG: जो रूट भारत के खिलाफ उगल रहे आग, तोड़ डाला जावेद मियांदाद का भी रिकॉर्ड

India vs England: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ 7 शतक लगाए हैं. (AP)

India vs England: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ 7 शतक लगाए हैं. (AP)

India vs England: इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में 2230 से ज्यादा रन बना दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भारत के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के जावेद मियांदाद (Javed Miandad) को पीछे छोड़ दिया है. रूट मौजूदा क्रिकेटरों में भारत के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जो रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ एक और अर्धशतक जड़ दिया है. उन्होंने लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच (India vs England 3rd Test) में 50 से ज्यादा रन बना लिए हैं और क्रीज पर डटे हुए हैं. अंग्रेज कप्तान ने भारत के खिलाफ (India vs England) पहले दोनों टेस्ट मैचों में शतक बनाए हैं. उनकी खतरनाक बल्लेबाजी देखकर जावेद मियांदाद (Javed Miandad), रिकी पोंटिंग और क्लाइव लॉयड याद आ रहे हैं. रूट ने लीड्स टेस्ट में 54वां रन लेते ही भारत के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में मियांदाद को पीछे छोड़ दिया है.

    जो रूट भारत के खिलाफ मैदान पर उतरते ही जिस तरह से आग उगलते हैं, उससे लगता है कि वे मियांदाद के बाद क्लाइव लॉयड को भी पीछे छोड़ देंगे. मियांदाद ने भारत के खिलाफ 5 शतकों की मदद से 2228 रन बनाए हैं. रूट जब लीड्स में 55 के स्कोर पर नाबाद थे, तब उनके नाम भारत के खिलाफ 2230 रन दर्ज हो चुके थे. इनमें 7 शतक शामिल हैं. क्लाइव लॉयड ने भारत के खिलाफ 28 मैचों में 7 शतकों की मदद से 2344 रन बनाए हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड लीड्स में 67 रन पर सिमट कर भी जीत चुका है मैच, क्या भारत सबक लेकर पलटेगा बाजी

    यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: मैदान के बाहर भी भारत-इंग्लैंड में छिड़ी ‘जंग’, गावस्कर ने की नासिर हुसैन की बोलती बंद

    भारत के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को है. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 29 टेस्ट खेले हैं और 2555 रन बनाए हैं. इनमें 8 शतक शामिल हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. कुक ने भारत के खिलाफ 30 टेस्ट मैच में 2431 रन बनाए हैं. इनमें 7 शतक शामिल हैं. क्लाइव लॉयड तीसरे नंबर पर और जो रूट चौथे नंबर पर हैं.

    जो रूट मौजूदा सीरीज में गजब की फॉर्म में हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में 64 और 109 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने लॉर्ड्स में 180 नाबाद और 33 रन की पारी खेली. अब उन्होंने लीड्स में भी अर्धशतक जमा दिया है. क्रिकेटप्रेमियों को याद होगा कि रूट ने भारत दौरे पर पहले ही टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था.

    Tags: Cricket news, Cricket Records, IND vs ENG, India Vs England, Javed Miandad, Joe Root, Leeds Test

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर