Home /News /sports /

India vs England: जो रूट ने थर्ड अंपायर पर उठाए सवाल, रोहित शर्मा के विकेट को लेकर हुआ था बवाल

India vs England: जो रूट ने थर्ड अंपायर पर उठाए सवाल, रोहित शर्मा के विकेट को लेकर हुआ था बवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले जो रूट को चोट लग गई है (PIC: AFP)

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले जो रूट को चोट लग गई है (PIC: AFP)

India vs England: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अहमदाबाद में हो रहे डे-नाइट टेस्ट में तीसरे अंपायर की भूमिका से खुश नहीं हैं. अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन भारत मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है.

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भारत के खिलाफ मौजूदा डे-नाइट टेस्ट में अंपायरिंग के स्तर का मसला मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ के सामने उठाया. दोनों ने कहा कि कप्तान मैदानी अंपायरों के सामने सही सवाल उठा रहे थे. इंग्लैंड की टीम तीसरे अंपायर सी शमसुद्दीन के दो फैसलों से नाराज थी. भारत के सलामी बल्लेबाज दूसरे ओवर में बेन स्टोक्स की कैच अपील से बच गए. इसके बाद रोहित शर्मा को स्टम्प आउट करने की बेन फोक्स की अपील खारिज कर दी गई.

    इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘इंग्लैंड के कप्तान और मुख्य कोच ने पहले दिन के खेल के बाद मैच रैफरी से बात की.’ इसमें कहा गया, ‘कप्तान और मुख्य कोच ने अंपायरों की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए कहा कि फैसलों में निरंतरता होनी चाहिये. मैच रैफरी ने कहा कि कप्तान अंपायरों से सही सवाल कर रहे थे.’ गिल के मामले में कई तरह से फुटेज देखने के बाद उन्हें नाबाद करार दिया गया जबकि रोहित को तुरंत ही नॉट आउट करार दे दिया गया. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉउली ने पहले दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भी कहा, ‘जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब जैक के मामले में उन्होंने पांच या छह कोणों से फुटेज देखी लेकिन जब हम फील्डिंग कर रहे थे तो एक ही कोण से देखा. मैं नहीं कह सकता कि वे आउट थे या नहीं लेकिन चेकिंग और बेहतर हो सकती थी.’

    यह भी पढ़ें:

    सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर जड़े 120 रन, मुंबई ने बनाया क्रिकेट इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्कोर

    Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ ने जड़ा दोहरा शतक, टीम इंडिया पर ठोका दावा, पिछले तीन मैचों में लगाए 2 शतक

    चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है. इंग्लैंड ने चेन्नई में पहला टेस्ट मैच 227 रन से जीता था तो भारत ने उसी स्थान पर दूसरा मैच 317 रन से जीतकर श्रृंखला बराबर की थी.

    Tags: Ben stokes, Cricket news, India Vs England, Joe Root, Rohit sharma

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर