IND VS ENG: जो रूट ने ठोका स्पेशल अर्धशतक, भारतीय खिलाड़ी ने की आधार कार्ड बनाने की बात

IND VS ENG: जो रूट ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में ठोका अर्धशतक (साभार-रूट इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: जो रूट ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में ठोका अर्धशतक (साभार-रूट इंस्टाग्राम)

जो रूट (Joe Root) ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक लगाया, स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों के खिलाफ दिखाया जबर्दस्त फुटवर्क

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 3:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड (India vs England) की टीम को कप्तान जो रूट से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी और वो उनपर खरे भी उतरे. चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में जो रूट ने शानदार अर्धशतक जमाया. जो रूट (Joe Root) का ये अर्धशतक बेहद ही खास है क्योंकि ये उनका 100वां टेस्ट है और भारत की मुश्किल पिच पर उन्होंने एक बार अपना टैलेंट दिखाया है. भारत में ही डेब्यू करने वाले जो रूट ने अपने पहले टेस्ट शतक में भी अर्धशतक लगाया था. इसके बाद 50वां टेस्ट भी वो यहीं खेले और विशाखापट्टनम में अर्धशतकीय पारी खेली और अब 100वें टेस्ट में भी चेन्नई में उनके बल्ले से 50 से ज्यादा रन की पारी निकली.

जो रूट ने चेन्नई में अर्धशतक लगाते ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथर्टन को भी पीछे छोड़ दिया. जो रूट ने इंग्लैंड के कप्तान के तौर पर 31वीं बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली और वो एथर्टन से आगे निकल गए. रूट से आगे सिर्फ एलिस्टर कुक हैं जिन्होंने 36 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है.

भारत के खिलाफ आग उगलता है जो रूट का बल्ला

जो रूट दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, वो दुनियाभर की सभी टीमों के खिलाफ रन बनाते हैं लेकिन भारत से उन्हें खास लगाव है. जो रूट ने भारत के खिलाफ 20वीं बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है. ये कारनामा करने वाले वो इंग्लैंड के महज तीसरे खिलाड़ी हैं. पहले नंबर पर एलिस्टर कुक (23) हैं और उसके बाद केविन पीटरसन (22) का नंबर आता है. जो रूट का करियर औसत 49.75 है लेकिन भारत के खिलाफ वो 59.24 की औसत से रन बनाते हैं. रूट ने भारत के खिलाफ 4 शतक, 10 अर्धशतक लगाए हैं. यॉर्कशायर में क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले रूट का 2012 के बाद से भारत में 7वां टेस्ट है और उन्होंने हर मैच में कम से कम एक अर्धशतक तो लगाया ही है. साफ है रूट को भारतीय पिचें खूब रास आती हैं.
IND vs ENG: क्या रॉरी बर्न्स कर बैठे माइक गैटिंग जैसी गलती, जिसे 33 साल बाद भी नहीं भूला है इंग्लैंड

 IND vs END: चेन्नई टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं ब्रिस्बेन में जीत दिलाने वाले भारत के 5 खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने की रूट की तारीफ



चेन्नई टेस्ट के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने जो रूट की जमकर तारीफ की. आकाश चोपड़ा ने कहा कि जो रूट का भारत से विशेष प्रेम दिखाई देता है. कहीं ऐसा ना हो कि उनका आधार कार्ड बन जाए. इसके अलावा जो रूट को उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान से भी जोड़ा. दरअसल जो रूट ने चेन्नई टेस्ट में अपने सबसे अहम शॉट स्वीप का इस्तेमाल किया जिसके बाद आकाश चोपड़ा ने उनपर ये मजाकिया टिप्पणी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज