IND VS ENG: जो रूट शतक लगाने के बाद बोले- 700 रन बनाना चाहते हैं

IND VS ENG: जो रूट ने कहा-700 रन बनाना है इंग्लैंड का लक्ष्य (साभार-जो रूट इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: जो रूट ने कहा-700 रन बनाना है इंग्लैंड का लक्ष्य (साभार-जो रूट इंस्टाग्राम)

जो रूट (Joe Root) ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन नाबाद 128 रनों की पारी खेली, इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 263 रन बनाए. जो रूट ने कहा कि उनकी टीम पहली पारी में 600 से 700 रन बनाना चाहती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरूआती दिन शानदार शतक जड़ने के बाद कहा कि उनकी टीम पहली पारी में 600 से 700 रन का स्कोर खड़ा करना चाहेगी. रूट का यह 100वां टेस्ट है, जब वह चेन्नई टेस्ट के पहले दिन मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हो रहे थे, तब मेजबान टीम के कप्तान विराट कोहली उनकी मदद को आगे आये. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने रूट के शानदार शतक की बदौलत स्टंप तक तीन विकेट पर 263 रन बना लिये. रूट ने भारतीय स्पिनरों और तेज गेंदबाजों की रिवर्स स्विंग का बखूबी सामना किया.

दिन का खेल समाप्त होने के बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में रूट ने कहा कि वह शनिवार को और बड़ी पारी के लिये तैयार होंगे. उन्होंने कहा, 'हां, मैं दूसरे दिन और बड़ी पारी खेलना चाहूंगा. उम्मीद करता हूं कि मैं क्रीज पर लौटूं, यह थोड़ा निराशाजनक रहा लेकिन विराट (कोहली) का मेरा (मांसपेशियों की जकड़न के बाद) मदद करना, उनकी अच्छी खेल भावना दर्शाता है. यह लंबा दिन था और फिर कुछ ओवरों के बाद मैंने कुछ तरल पदार्थ लिया. '

700 रन बनाना है लक्ष्य-जो रूट

पिच के बारे में बात करते हुए और इस पर कितने रन जुटाये जा सकते हैं, रूट ने कहा, 'हमें देखना होगा और ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करनी होगी कि हम अगर 600-700 रन बना सकें. पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना अच्छा है. अगर हम कल पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकते हैं या फिर तीसरे दिन तक तो चीजें हमारे लिये तेजी से आगे बढ़ सकती हैं. और फिर नहीं पता कि इसके बाद क्या हो सकता है. ' रूट श्रीलंका के खिलाफ इससे पिछली श्रृंखला में शानदार फॉर्म में थे लेकिन कहा कि वहां के हालात की तुलना भारत से नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा, 'हमारे लिये सचमुच अच्छी शुरूआत रही है और हमें इसका फायदा उठाना होगा और इस दौरे पर हमारी चुनौती यही होगी. हमें इन परिस्थितियों में लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी. '
IND VS ENG: कप्तानी संभालते ही विराट कोहली ने कर दी 4 बड़ी 'गलतियां', मुश्किल में टीम इंडिया!

700 रनों का स्कोर है मुमकिन

बता दें चेन्नई के पहले दिन की विकेट देखकर ऐसा लगता है कि वहां 600 से 700 रन बन सकते हैं. दरअसल इंग्लैंड के पास अभी ऑली पोप, जोस बटलर, बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाज बचे हुए हैं. ये तीनों ही खिलाड़ी गजब की फॉर्म में हैं. साथ ही चेन्नई में पिच स्पिनर्स को मदद करती नहीं दिख रही है. तेज गेंदबाजों को भी कुछ खास मदद नहीं है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि 40 ओवर के बाद एसजी की गेंद नरम हो जा रही है और सलाइवा बैन की वजह से उससे विकेट लेना मुश्किल होगा. अगर खेल के दूसरे दिन भारत ने जल्दी विकेट नहीं लिये तो इंग्लैंड बड़ा स्कोर खड़ा कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज