India vs England: चेन्नई की पिच पर जोफ्रा आर्चर बोले-इससे खराब विकेट नहीं देखी

जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट झटके थे.

जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट झटके थे.

India vs England: जोफ्रा आर्चर ने चेन्नई में भारत के खिलाफ मिली जीत को बेहद खास बताया है. हालांकि उन्होंने चेपॉक के पिच की आलोचना की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 5:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था. चेपॉक की पिच की आलोचना हर कोई कर रहा है. पहले दो दिन इस पिच पर गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं था जबकि आखिरी दो दिन यहां बल्लेबाज पूरी तरह परेशान दिखे. यह पिच तीसरे दिन से ही खराब होनी शुरू हो गई थी. पिच पर पड़ी दरारें स्पिनरों को अतिरिक्त मदद कर रही थी. दो दिन के खेल के बाद यहां धूल भी निकलनी शुरू हो गई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि चेन्नई की पिच उनके द्वारा देखी गई सबसे खराब विकेट है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई के इसी मैदान पर खेला जाना है.

आर्चर ने डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा, '5वें दिन का विकेट बेहद खराब था. यह संभवत: मेरी द्वारा देखी गई सबसे खराब पिच है. मैंने इसे नारंगी रंग में देखा, पिच के कुछ हिस्से टूटे हुए थे और यह रफ हो गई थी. यहां गेंदबाज आसानी से निशाना बना सकते थे. जब हमें आखिरी दिन नौ विकेटों की जरूरत थी, मुझे पूरा यकीन था कि हम इसे हासिल कर सकते हैं. हालांकि घरेलू मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों की बड़ी प्रतिष्ठा है. तो हमें यह भी पता था कि वह इन परिस्थितियों का सामना बाकी खिलाड़ियों से बेहतर कर सकते हैं. मुझे उम्मीद थी कि दोपहर के ड्रिंक्स तक मैच खत्म हो जाएगा.'

यह भी पढ़ें:

कौन हैं इकबाल अब्दुल्ला, जिन्हें कप्तान बनाने की खबर पर जाफर ने दी सफाई, आजमगढ़ से है रिश्ता
IND vs ENG: टी नटराजन को BCCI के अनुरोध पर TNCA ने विजय हजारे ट्रॉफी टीम से छोड़ा

आर्चर ने भारत के खिलाफ मिली जीत को बेहद खास बताया है. उन्होंने कहा कि मैंने दुनिया कई हिस्सों में बहुत से टूर्नामेंट खेले हैं और वहां जीत भी हासिल की है. हालांकि एक अच्छी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच जीतना अलग एहसास देता है. इसकी तुलना नहीं की जा सकती. आर्चर ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में दो जबकि दूसरी पारी में एक विकेट हासिल किया था. पहली पारी में उन्होंने भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल को पवेलियन भेजा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज