India vs England: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट झटके थे.

जोफ्रा आर्चर ने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट झटके थे.

India vs England: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 6:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, ‘‘जोफ्रा आर्चर दायीं कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. वह इसी स्थान पर पहले टेस्ट के दौरान असहज महसूस कर रहे थे. यह मैच इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था.’’

बारबाडोस में जन्में इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण सीरीज के दौरान विश्राम दिये जाने की संभावना थी. ईसीबी ने स्पष्ट किया कि इस तेज गेंदबाज को किसी पिछली परेशानी के कारण यह चोट नहीं लगी. बोर्ड ने कहा, ‘‘यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी और यह तेज गेंदबाज अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगा. ’’

आर्चर के बाहर होने के बाद जेम्स एंडरसन के साथ अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है. इसके अलावा पहले टेस्ट में हिस्सा लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी इंग्लैंड वापस लौट चुके हैं. उनकी जगह बेन फोक्स को मौका मिलेगा. फोक्स के पास पांच टेस्ट मैचों का अनुभव है. इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.



इंग्लैंड की टीम-जो रूट (कप्तान), ओली पोप, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रॉरी बर्न्स,  बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन.
यह भी पढ़ें:

IPL: अर्जुन तेंदुलकर की बेस प्राइस 20 लाख तो इन खिलाड़ियों की 2 करोड़, जानें पूरी डिटेल्‍स

Wasim Jaffer Controversy: वसीफ जाफर को मिला अनिल कुंबले का साथ, पूर्व कप्तान बोले-अच्छा किया

भारत की टीम-विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज