Home /News /sports /

Ind vs Eng: विराट कोहली की टीम के सामने एक और चुनौती, जोफ्रा आर्चर ने शुरू की गेंदबाजी

Ind vs Eng: विराट कोहली की टीम के सामने एक और चुनौती, जोफ्रा आर्चर ने शुरू की गेंदबाजी

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बीते एक साल से कोहनी की चोट से परेशान हैं. हाल ही में उन्होंने कोहनी की सर्जरी करवाई है. (Twitter Jofra Archer)

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बीते एक साल से कोहनी की चोट से परेशान हैं. हाल ही में उन्होंने कोहनी की सर्जरी करवाई है. (Twitter Jofra Archer)

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) लंबे समय से कोहनी की चोट से जूझ रहे थे, उन्‍होंने भारत दौरे पर वापसी की थी, मगर आईपीएल (IPL 2021) से पहले चोट फिर से परेशान करने लगी. उन्‍होंने इस समस्‍या को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई थी.

    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम का पूरा ध्‍यान मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज पर है. इंग्‍लैंड की परिस्थितियां वैसे भी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती होती है. वहीं टीम के सामने एक और चुनौती आ गई है. इंग्‍लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी शुरू कर दी है.

    दरअसल आर्चर कोहनी की सर्जरी के कारण मैदान से दूर थे, मगर भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले उन्‍होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है और अभी उनके पास करीब महीनेभर का समय बचा है. दोनों के बीच 4 अगस्‍त से नॉटिंघम में पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा.



    आर्चर ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह लाइन और लैंथ के साथ स्‍टंप्‍स को निशाना बनाते हुए नजर आ रहे हैं. आर्चर लंबे समय से कोहनी की चोट से जूझ रहे थे. उन्‍होंने भारत दौरे पर वापसी की थी, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग से पहले उनकी चोट फिर से परेशान करने लगी. इसके बाद मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी.

    फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से की थी वापसी 

    उन्होंने मई में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की थी, लेकिन दाएं हाथ की कोहनी की परेशानी कम नहीं हुई. कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए उन्‍होंने सर्जरी करवाई. उन्‍होंने 13 मई को ससेक्‍स की तरफ से केंट के खिलाफ आखिरी मैच खेला था, जिसमें तीन विकेट लिए थे. वहीं भारत के खिलाफ 20 मार्च को अहमदाबाद में खेला गया टी20 मैच आर्चर का पिछला इंटरनेशनल मैच था.

    यह भी पढ़ें : 

    सचिन तेंदुलकर के वनडे में 15 हजार रन पूरे, बेलफास्ट में ओवरथ्रो पर मिले 5 रन से बनाया कीर्तिमान


    WTC Final: शुभमन गिल को मिला खास 'सम्मान', ICC ने दी जानकारी


    चोट के कारण आर्चर 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे थे. मई में काउंटी मैच में ससेक्स के लिए मैदान में उतरने के बाद उन्हें फिर इस परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसके बाद चिकित्सकों ने सर्जरी का फैसला किया था.undefined

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, India Vs England, Jofra Archer

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर