Home /News /sports /

IND VS ENG: 4,4,4,4,4,4,4...शार्दुल ठाकुर-सिराज की धुनाई, इंग्लैंड ने टेस्ट में खेला टी20 क्रिकेट!

IND VS ENG: 4,4,4,4,4,4,4...शार्दुल ठाकुर-सिराज की धुनाई, इंग्लैंड ने टेस्ट में खेला टी20 क्रिकेट!

India vs England 4th Test: शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई (AFP)

India vs England 4th Test: शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई (AFP)

ओवल टेस्ट (India vs England, 4th Test) में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की लेकिन इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ऑली पोप और जॉनी बेयरस्टो ने धावा बोलते हुए मोहम्मद सिराज (Mohammes Siraj) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की 10 गेंदों पर 7 चौके लगा दिये

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच (India vs England, 4th Test) में भारतीय टीम पहली पारी में महज 191 रनों पर जरूर सिमट गई लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को भी मुश्किल में डाला. भारत ने खेल के दूसरे दिन इंग्लैंड के 5 विकेट 62 रनों पर गिरा दिये. डेविड मलान और क्रेग ओवर्टन भी उमेश यादव का शिकार बने और मेजबान टीम संकट में दिखाई दी. लेकिन इसके बाद इंग्लिश मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ऑली पोप (Ollie Pope) और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने अचानक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैच का रुख पलट दिया. बेयरस्टो और पोप ने खासतौर पर शार्दुल (Shardul Thakur) और सिराज (Mohammed Siraj) की गेंदों पर चौकों की बरसात कर दी.

    चौकों की बारिश 31वें ओवर से शुरू हुई जिसे शार्दुल ठाकुर फेंक रहे थे. शार्दुल ठाकुर ने 31वें ओवर में लगातार 4 बेहद ही खराब गेंदें फेंकी जिसका फायदा पोप ने उठाया और उन्होंने उनकी गेंदों पर लगातार चार चौके जड़ दिये. इसके बाद अगले ओवर में मोहम्मद सिराज भी शार्दुल ठाकुर के नक्शे कदमों पर चले और उनकी लगातार तीन गेंदों पर बेयरस्टो ने तीन चौके जड़ दिये. इस तरह बेयरस्टो और पोप ने 10 गेंदों में 7 चौके जड़ दिये.

    IND vs ENG: भारतीय गेंदबाज हर 55वींं गेंद पर कर रहे शिकार, इंग्लैंड में 89 साल का बेस्ट प्रदर्शन

    उमेश यादव ने भी खाए 3 चौके
    सेट होने के बाद इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे उमेश यादव की भी लाइन-लेंग्थ बिगाड़ दी. 34वें ओवर में बेयरस्टो ने उमेश यादव की 6 गेंदों में 3 चौके लगा दिये. बता दें इंग्लैंड के पांच विकेट गिराने के बाद भारतीय गेंदबाजों की लेंग्थ अचानक बदल गई. गुड लेंग्थ गेंदबाजी की बजाए भारतीय बॉलर फुल लेंग्थ गेंदबाजी करते दिखे और बेयरस्टो-पोप ने इसका पूरा फायदा उठाया. साथ ही ओवल टेस्ट के दूसरे दिन शुरुआती एक घंटे के बाद पिच भी आसान हो गई और अचानक तेजी से रन बनने लगे. खेल के पहले दिन भी ऐसा ही देखने को मिला था जब शार्दुल ठाकुर ने ताबड़तोड़ 57 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर ने महज 37 गेंदें खेली. हालांकि गेंदबाजी में उनकी खराब लाइन लेंग्थ जरूर टीम इंडिया को ओवल टेस्ट में भारी पड़ सकती है.

    Tags: Cricket news, India vs England 2021, India vs England Test Series, Mohammed siraj, Shardul thakur

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर