Home /News /sports /

india vs england jonny bairstow reached the top in terms of scoring most centuries and runs in test cricket this year

जॉनी बेयरस्टो शतक और रन के मामले में टॉप पर पहुंचे, भारत के लिए 2 खिलाड़ी मचा रहे धमाल

टेस्ट क्रिकेट में इस साल सर्वाधिक शतक और रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंचे जॉनी बेयरस्टो. (jbairstow21)

टेस्ट क्रिकेट में इस साल सर्वाधिक शतक और रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंचे जॉनी बेयरस्टो. (jbairstow21)

India vs England: इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने और शतक जड़ने के मामले में जॉनी बेयरस्टो टॉप पर पहुंच गए हैं. भारत के लिए इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में पंत और जडेजा सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर चल रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 32 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में इन दिनों आग उगल रहा है. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुए 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी 2 मुकाबलों में लगातार 2 शतक जड़ने वाले धुरंधर खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ भी एक आतिशी शतक जड़ दिया है. इसके साथ ही बेयरस्टो साल 2022 में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ऑस्ट्रलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और अपने हमवतन खिलाड़ी जो रूट को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. ख्वाजा और रूट ने इस साल अबतक क्रमशः 4-4 शतक लगाए हैं. वहीं भारत के खिलाफ 106 रनों की शतकीय पारी के साथ ही बेयरस्टो के शतकों की संख्या 5 हो गई है.

यही नहीं वह साल 2022 में रेड बॉल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी वह पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. बेयरस्टो ने सर्वाधिक रन बनाने के मामले में उस्मान ख्वाजा को पीछे छोड़ा है. ख्वाजा ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के लिए 6 मैच खेलते हुए 11 पारियों में 117.42 की औसत से 822 रन बनाए हैं. वहीं बेयरस्टो ने इंग्लिश टीम के लिए खबर लिखे जानें तक 6 मैच खेलते हुए 15 पारियों में 67.69 की औसत से 880 रन बना लिए हैं. बेयरस्टो के बल्ले से इस साल अबतक पांच शतक और एक अर्द्धशतक निकले हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: विराट कोहली के उकसाते ही ‘फ्लावर’ से ‘फायर’ बन गए जॉनी बेयरस्टो, लगा दी चौके-छक्कों की झड़ी

वहीं बात करे भारतीय टीम के लिए इस साल किस खिलाड़ी ने सर्वाधिक शतक लगाए हैं, तो इस लिस्ट में क्रमशः ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा का नाम पहले स्थान पर आता है. इन दोनों खिलाड़ियों ने इस साल अबतक 2-2 शतक लगाए हैं. पंत इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नौवें पर स्थित हैं. वहीं जडेजा 28वें स्थान पर काबिज हैं.

ऋषभ पंत ने भारत के लिए इस साल अबतक पांच मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 पारियों में 505 रन निकले हैं. वहीं जडेजा ने टीम के लिए 3 मुकाबले खेलते हुए 4 पारियों में 305 रन बनाए हैं.

Tags: India Vs England, Jonny Bairstow, Ravindra jadeja, Rishabh Pant

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर