IND VS ENG: इंग्लैंड की बुरी हालत देख केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को बहादुर बताकर कसा तंज!

IND VS ENG: पीटरसन ने टीम इंडिया पर तंज कसा, जानिए क्यों ?(Kevin Pietersen/Instagram)

India vs England, 2nd Test: चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी महज 134 रनों पर सिमटी. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत 249 रन आगे है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हारने के बाद टीम इंडिया ने इसी मैदान पर गजब का पलटवार किया है. टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही अपनी जीत का ट्रेलर रिलीज कर दिया है. खेल के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत (India vs England) को 249 रनों की बढ़त मिल चुकी है. उसने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 54 रन बना लिये हैं. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 134 रनों पर समेटा. ऑफ ब्रेक गेंदबाज आर अश्विन ने महज 43 रन देकर 5 विकेट चटकाए. चेन्नई की पिच को देख ऐसा लग रहा है कि दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जी निश्चित है, ये बात इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी मान चुके हैं. हालांकि उन्होंने इशारों ही इशारों में टीम इंडिया पर तंज भी कसा है.

    केविन पीटरसन ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ट्विटर पर टीम इंडिया को बहादुर बताया लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने चेन्नई की पिच पर उसके अच्छे प्रदर्शन की वजह टॉस जीतना बताया. पीटरसन ने ट्वीट किया, 'भारत जब सीरीज में पिछड़ा हुआ तो इस तरह की पिच बनाना बहादुरी का काम है. अगर भारत टॉस हार जाता तो वो सीरीज में 2-0 से पिछड़ जाते. काफी बहादुर. अच्छा टॉस जीता विराट कोहली.'

    केविन पीटरसन ने ट्वीट कर टीम इंडिया पर तंज कसा


    IND vs ENG: अश्विन को लेफ्टी पसंद हैं: 200 बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले गेंदबाज

    केविन पीटरसन भूले इंग्लैंड को कैसे मिली जीत?

    भले ही दूसरे टेस्ट में भारत को टॉस जीतना का फायदा मिल रहा हो लेकिन शायद पीटरसन ये बात भूल गए कि उनकी टीम को भी पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतने का फायदा मिला था. पहले टेस्ट में चेन्नई की पिच पहले दो दिनों तक बिलकुल पाटा थी जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया था. अब दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को भी टॉस जीतने का फायदा मिल रहा है. वैसे इंग्लैंड ने पहली पारी में बेहद खराब बल्लेबाजी भी की है क्योंकि टीम इंडिया इस पिच पर तीसरी पारी खेल रही है और उसने खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 54 रन बना लिये हैं. ऐसे में साफ है कि इस पिच पर अगर सही तकनीक से बल्लेबाजी की जाए तो यहां रन बनाने मुमकिन हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.