IND vs ENG: पूर्व चयनकर्ता बोले, रोहित-राहुल कर सकते हैं टी20 सीरीज में ओपनिंग

केएल राहुल तीन पारियों में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं.

केएल राहुल तीन पारियों में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं.

IND vs ENG. इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक केएल राहुल ने लगाया था. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 2018 के दौरे पर उन्होंने 54 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए. भारत ने 160 रनों का पीछा करते हुए 18.2ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था. राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 टी20 में 155.47 की स्ट्राइक रेट से 277 रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 3:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है. इस सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से मात दी. टेस्ट सीरीज के बाद अब दोनों टीमों पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के सामने सेलेक्शन की बड़ी दुविधा हैं, क्योंकि टी20 टीम में 19 खिलाड़ियों को जगह दी है और हर जगह के लिए टीम के पास 2-2 खिलाड़ी हैं. ऐसे में प्लेइंग इलेवन को चुनना सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग स्पॉट को लेकर भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ केएल राहुल (KL Rahul) का नाम भी सामने आ रहा है.

टॉप ऑर्डर के इस सेलेक्शन को लेकर भारतीय क्रिकेट के पूर्व चयनकर्ता देवंग गांधी ने अपनी राय दी है. देवांग गांधी को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, जबकि शिखर धवन रिजर्व ओपनर होंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में गांधी ने कहा, ''आगामी टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल और रोहित शर्मा ही भारत के टी20 ओपनर होंगे. शिखर धवन रिजर्व ओपनर होंगे और उन्हें अपनी बारी आने का इंतजार करना होगा.''

India vs England: सूर्यकुमार, तेवतिया और ईशान को नहीं मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, लक्ष्मण ने बताई ये वजह

उन्होंने कहा, ''हो सकता है कि वनडे मैचों के दौरान,उन्हें एक मौका दिया जा सकता है, यदि वनडे को भी टी20 तैयारी के विस्तार के रूप में माना जाता है तो.'' वहीं, देवांग गांधी ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को नंबर 5 के लिए चुना जा सकता है, जबकि ऋषभ पंत को नंबर 4 की पोजिशन के लिए. गांधी को लगता है कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को भविष्य की तैयारी के लिए जरूर चुना जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ''सूर्या को उस विशेष स्लॉट में आईपीएल बल्लेबाजी में मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त सफलता मिली है. अगर आप उन्हें वर्ल्ड टी 20 में जाते हुए देख रहे हैं तो उन्हें जितना ज्यादा हो सके, उतने मैच दीजिए. उन्हें वनडे टीम में भी शामिल किया जाना चाहिए.''
India vs England: वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, टी20 सीरीज से बाहर, नटराजन पर भी सवाल

इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल 2021 की मेजबानी करने वाले स्थान अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, और कोलकाता में टी20 वर्ल्ड आयोजित करने की योजना बना रहा है. बीसीसीआई पहले आठ स्थानों पर आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे केवल छह स्थानों पर सीमित करना चाहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज