IND VS ENG: ऋषभ पंत का पहला टी20 खेलना मुश्किल, केएल राहुल-सूर्यकुमार यादव ने रास्ता किया बंद!

IND VS ENG: ऋषभ पंत को टी20 सीरीज में मौका नहीं मिलेगा?(PIC : PTI)

IND VS ENG: ऋषभ पंत को टी20 सीरीज में मौका नहीं मिलेगा?(PIC : PTI)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहला टी20 मुकाबला शुक्रवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा. टी20 सीरीज पांच मैचों की है और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी इसका जवाब हर कोई फैन और क्रिकेट एक्सपर्ट ढूंढ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के (India vs England) बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 12 मार्च से अहमदाबाद में हो रहा है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाली इस सीरीज में भारतीय टीम से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. वैसे टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से मात देने वाली टीम इंडिया के लिए टी20 में उसे हराना आसान नहीं होगा. इंग्लैंड की टीम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बेहद ताकतवर है और उसे हराने के लिए भारत को मजबूत टीम चुननी होगी. वैसे इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक स्टार खिलाड़ी हैं. ऐसे में ये सवाल सभी के जहन में है कि आखिर प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन खिलाड़ी शामिल होंगे. आपको बता दें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की एंट्री भी मुश्किल ही लग रही है, आइए बताते हैं कैसे.

टीम इंडिया ने टी20 टीम में इशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत के तौर पर तीन विकेटकीपर चुने हैं. अब इशान को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है तो ऐसे में उनका पहले मैच में खेलना थोड़ा सा मुश्किल है. प्लेइंग इलेवन के लिये सीधी टक्कर केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच है.

India vs England: वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, टी20 सीरीज से बाहर, नटराजन पर भी सवाल

India vs England: जोस बटलर ने भारतीय टीम को बताया टी20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार




टी20 सीरीज में केएल राहुल होंगे विकेटकीपर?



बता दें केएल राहुल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेले थे. आईपीएल में भी वो इसी भूमिका के साथ उतरे थे. अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका विकेटकीपर रहना तय लग रहा है. दरअसल टी20 सीरीज से पहले केएल राहुल विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते दिखे. उनका ये वीडियो इस बात की ओर इशारा करता है कि वो बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज ही टीम में शामिल होंगे. विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. अगर राहुल कीपिंग करते हैं तो पंत का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल है. क्योंकि टीम इंडिया ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव जैसा ताबड़तोड़ खिलाड़ी भी चुना है. अगर राहुल विकेटकीपिंग करते हैं तो सूर्यकुमार यादव खेल सकते हैं. अब देखना ये है कि टीम इंडिया पंत को मौका देती है या फिर राहुल के साथ ही बनी रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज