जीत के बाद केएल राहुल ने किया कप्‍तान कोहली के बारे में खुलासा, कहा- नहीं मानी हार

केएल राहुल ने कहा कि पिछले दो सालों में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत ने हार नहीं मानी  (KL Rahul/Twitter)

केएल राहुल ने कहा कि पिछले दो सालों में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारत ने हार नहीं मानी (KL Rahul/Twitter)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को 3-1 से मात देकर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने इंग्‍लैंड को चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 31 से मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (world test Championship) के फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने चैंपियनशिप में कुल 6 सीरीज खेली और 5 में जीत दर्ज की. उसे सिर्फ एक सीरीज में हार न्यूजीलैंड से मिली. भारत ने मोटेरा में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया. टीम इंडिया कुल अंक और औसत अंक के आधार पर टॉप पर रही.
आईसीसी ने अगस्त 2019 से चैंपियनशिप की शुरुआत की. 9 टीमों को मौका दिया गया. चैंपियनशिप के कुल अंक की बात की जाए तो टीम इंडिया 520 अंक के साथ शीर्ष पर रही. औसत अंक की बात की जाए तो टीम इंडिया के सबसे ज्यादा 72.2 औसत अंक हैं. अब भारत 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ इस चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा.

दो सालों में कभी हार नहीं मानी हार

टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने कहा कि कप्‍तान विराट कोहली और पूरी टीम का यही लक्ष्‍य था. बीसीसीआई एप पर केएल राहुल ने कहा कि पिछले दो सालों में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में हमनें कभी हार नहीं मानी. यहीं कप्‍तान विराट कोहली और पूरी भारतीय टीम का उद्देश्‍य है.
यह भी पढ़ें : 



India vs England: अश्विन ने आखिरी टेस्ट में बनाए 3 खास रिकॉर्ड, ग्लेन मैक्ग्रा को छोड़ा पीछे

WTC: फाइनल लॉर्ड्स में होना मुश्किल! इसलिए आईसीसी ले सकती है बड़ा फैसला

वहीं कोहली ने कहा कि पिछले 2 सालों में हमनें जिस तरह से खेला था, हम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के हकदार हैं. अब हमारा पूरा ध्‍यान जून में होने वाले बड़े मैच पर है. चौथे टेस्ट (India vs England) के परिणाम के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने नई रैंकिंग जारी की. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 3-1 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर आ गई है. टीम इंडिया के 122 अंक और न्यूजीलैंड के 118 अंक हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज