India vs England: कुलदीप यादव पर लगातार दूसरे टेस्ट में भारी पड़े 'बाहरी' गेंदबाज, पूर्व खिलाड़ी समर्थन में उतरे

कुलदीप यादव ने 2019 में भारत के लिए पिछला टेस्‍ट मैच खेला था  (Kuldeep yadav/Instagram)

कुलदीप यादव ने 2019 में भारत के लिए पिछला टेस्‍ट मैच खेला था (Kuldeep yadav/Instagram)

India vs England: चेन्नई टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को कुलदीप यादव के ऊपर तरजीह दी गई है. कुलदीप दो साल से टेस्ट टीम से बाहर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 2:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया में कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है. कुलदीप यादव भारत के 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन इसके बावजूद स्टैंडबाय प्लेयर शाहबाज नदीम टीम में जगह बनाने में सफल रहे. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2019 में खेला था. कुलदीप हर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहते हैं लेकिन उन्हें दो साल से बेंच पर बैठना पड़ रहा है.

लगातार दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है और उनकी जगह 'बाहर' से गेंदबाजों को शामिल किया गया. ब्रिसबेन टेस्ट से पहले रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के चलते ऐसा माना जा रहा था कि कुलदीप यादव खेलेंगे. लेकिन उनकी जगह भारतीय टीम से नेट बॉलर के तौर पर जुड़े वॉशिंगटन सुंदर को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल गया. चेन्नई टेस्ट से पहले अक्षर पटेल चोटिल हो बैठे. विराट कोहली ने संकेत दिया था कि कुलदीप पहले टेस्ट का हिस्सा हो सकते हैं. लेकिन इस बार भी भारतीय टीम प्रबंधन ने शाहबाज नदीम जो स्टैंडबाय प्लेयर के तौर से जुड़े थे, उन्हें मौका दिया.

कुलदीप को मौका नहीं मिलने पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने निराशा जताई है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा कि दो साल पहले कुलदीप यादव को टेस्ट में भारत का पसंदीदा स्पिनर कहा गया था.अब वह टीम में शामिल होने के लिए जूझ रहे हैं. उन्होंने कुलदीप यादव को मजबूत रहने की सलाह दी है. वहीं पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि रवींद्र जडेजा और अश्विन के होने पर कुलदीय यादव नहीं खेलेंगे. जडेजा के बाहर होने पर भी वह नहीं खेल रहे हैं. आखिर वह कब खेलेंगे?

यह भी पढ़ें:
IND vs ENG: क्या रॉरी बर्न्स कर बैठे माइक गैटिंग जैसी गलती, जिसे 33 साल बाद भी नहीं भूला है इंग्लैंड

 IND vs END: चेन्नई टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं ब्रिस्बेन में जीत दिलाने वाले भारत के 5 खिलाड़ी

हर्षा भोगले ने कहा कि इंग्लैंड के एंबुलदेनिया के खिलाफ संघर्ष ने शाहबाज नदीम के चयन को प्रेरित किया, जो एक बेहतरीन अनुभवी स्पिनर है. लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि कुलदीप के लिए इसका क्या मतलब है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज