Home /News /sports /

IND VS ENG: जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट? 14 साल बाद इंग्लैंड पर मंडराया ऐसा 'संकट'

IND VS ENG: जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट? 14 साल बाद इंग्लैंड पर मंडराया ऐसा 'संकट'

IND VS ENG: जेम्स एंडरसन नॉटिंघम टेस्ट में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे. उन्होंने अब तक 621 विकेट लिए हैं. (AP)

IND VS ENG: जेम्स एंडरसन नॉटिंघम टेस्ट में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे. उन्होंने अब तक 621 विकेट लिए हैं. (AP)

India VS England Lords Test: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट (IND vs ENG Lords Test) खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले ही मेजबान टीम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के बाद जेम्स एंडरसन (James Anderson Injured) भी चोटिल हो गए हैं. इसी वजह से एंडरसन ने टीम के ट्रेनिंग सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया. एंडरसन ने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट (IND vs ENG Lords Test) खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले ही मेजबान टीम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के बाद जेम्स एंडरसन (James Anderson Injured) भी चोटिल हो गए हैं. इसी वजह से एंडरसन ने टीम के ट्रेनिंग सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया. मीडिरा रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है. इससे एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन में ब्रॉड भी चोटिल हो गए थे. उनकी पिंडली की मांसपेशियों में चोट लगी है और इसीलिए इंग्लैंड ने साकिब महमूद (Saqib Mahmood) को कवर के तौर पर टीम से जोड़ा है.

    टीम के दो सबसे अनुभवी गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण इंग्लिश टीम मैनेजमेंट की परेशानी बढ़ गई है. टीम के सामने 14 साल घर में बड़ा संकट मंडरा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रॉड का तो दूसरे टेस्ट में खेलना की संभावना बेहद कम है. एंडरसन भी चोटिल हो गए हैं. अगर यह दोनों गेंदबाज लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो यह 2007 के बाद दूसरा घरेलू टेस्ट होगा जिसमें ना तो एंडरसन और ना ही ब्रॉड टीम का हिस्सा होंगे.

    2007 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ 4 टेस्ट की घरेलू सीरीज खेली थी और चारों टेस्ट में एंडरसन और ब्रॉड इंग्लैंड के प्लेइंग-11 में शामिल नहीं थे. हालांकि, फिर भी इंग्लैंड 3-0 से सीरीज जीतने में सफल रहा था.

    एंडरसन ने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे
    एंडरसन ने भारत के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहली ही गेंद पर आउट किया था. एंडरसन ने पहली पारी में कुल 4 विकेट झटके थे. इसी मैच में एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज भी बने थे. एंडरसन ने पहली पारी में केएल राहुल (KL Rahul) का विकेट लेते ही 620 विकेटों का आंकड़ा छुआ था. इस विकेट के साथ उन्होंने भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पीछे छोड़ दिया था.

    Ind vs Eng: शार्दुल ठाकुर और स्‍टुअर्ट ब्रॉड हुए चोटिल, भारत-इंग्‍लैंड को बड़ा झटका!

    ब्रॉड के टेस्ट सीरीज से बाहर होने का खतरा
    35 साल के ब्रॉड की चोट कितनी गहरी है, यह जानने के लिए उनका स्कैन कराया गया है. हालांकि, उन्हें काफी दर्द है. वो अपने दाएं पैर पर कोई भार नहीं रख पा रहे हैं. ब्रॉड पर केवल दूसरे टेस्ट से ही नहीं, बल्कि पूरी सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. लॉर्ड्स टेस्‍ट ब्रॉड के करियर का 150वां टेस्‍ट मैच होना था, मगर अब लग रहा है कि उन्‍हें इसके लिए इंतजार करना होगा. ब्रॉड के बाहर होने पर मार्क वुड को भी प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है.

    IND VS ENG: टीम इंडिया सावधान! पाकिस्तान को ‘शर्मसार’ करने वाला गेंदबाज इंग्लैंड की टीम में शामिल

    ब्रॉड नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में विकेट नहीं ले पाए थे
    ब्रॉड के लिए यह झटका इसलिए भी बड़ा होगा. क्योंकि वो भारत के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 1 भी विकेट नहीं हासिल कर पाए थे. हालांकि, दूसरी पारी में वो थोड़ा लय में नजर आए और उन्होंने केएल राहुल का विकेट लिया था. मगर बारिश के कारण पांचवें दिन उन्हें गेंदबाजी का मौका ही नहीं मिला और मैच ड्रॉ हो गया.

    ब्रॉड के 149 टेस्ट में 27.84 के औसत से 524 विकेट हैं. वो टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में छठे स्थान पर हैं. वहीं, एंडरसन ने 163 टेस्ट में 26.60 के औसत से 621 विकेट लिए हैं.

    Tags: Cricket news, Ind vs eng 2021, India Vs England, India vs England Test Series, James anderson, Stuart Broad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर