Home /News /sports /

IND vs ENG: पाकिस्तानी दिग्गज केएल राहुल को मानते हैं स्पेशल बल्लेबाज, बताया-क्यों हैं वो दूसरों से अलग

IND vs ENG: पाकिस्तानी दिग्गज केएल राहुल को मानते हैं स्पेशल बल्लेबाज, बताया-क्यों हैं वो दूसरों से अलग

IND vs ENG Lords Test: केएल राहुल ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 129 रन बनाए. यह इंग्लैंड में उनका दूसरा शतक है. (AP)

IND vs ENG Lords Test: केएल राहुल ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 129 रन बनाए. यह इंग्लैंड में उनका दूसरा शतक है. (AP)

India vs England Lords Test: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul Haq) ने लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन केएल राहुल (KL Rahul) की शतकीय पारी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि अगर हम राहुल की बात करें, तो उनके 6 टेस्ट शतकों में से 5 विदेशी जमीन पर आए हैं. यही खूबी उन्हें दूसरे बल्लेबाजों से अलग बनाती है. केएल राहुल ने नॉटिंघम में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में भी अर्धशतक लगाया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England Lords Test) के पहले दिन केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार शतक जड़ा था. इस पारी को देखकर कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की. इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul Haq) भी शामिल हैं. इंजमाम ने राहुल को स्पेशल बल्लेबाज बताया. उन्होंने कहा कि अगर हम केएल राहुल की बात करें, तो उनके 6 टेस्ट शतकों में से 5 विदेशी जमीन पर आए हैं. यह इंग्लैंड में उनकी दूसरी सेंचुरी है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा किया है. बहुत कम बल्लेबाजों का ऐसा प्रदर्शन देखने को मिलता है.

    इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि आपने बहुत से ऐसे खिलाड़ियों को देखा होगा, जिन्होंने घर से बाहर शतक लगाए हैं. लेकिन आमतौर पर खिलाड़ी शुरुआती शतक घरेलू टेस्ट में लगाते हैं. यहां अनुभव हासिल करते हैं और फिर विदेशी दौरों पर इसी प्रदर्शन को दोहराते हैं. हालांकि, केएल राहुल इसके उलट हैं. उन्होंने अपने शुरुआती 6 टेस्ट शतक में से 5 घर से बाहर लगाए हैं. उन्होंने लॉर्ड्स में भी 129 रन की पारी खेली. यह इंग्लैंड में टेस्ट मैच में उनका लगातार तीसरा 50 से अधिक का स्कोर था.

    IND VS ENG: केएल राहुल हुए कमरे में बंद, लोगों से लगने लगा था डर, अब दुनिया कर रही है सलाम

    केएल राहुल की विदेश में शतक लगाने की खूबी से इंजमाम प्रभावित
    राहुल ने 2018 में भी ओवल में हुए पांचवें टेस्ट में 149 रन की पारी खेली थी. इसके बाद मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में 84 और अब लॉर्ड्स में शतक लगाया. इंजमाम भारतीय ओपनर की विदेशी जमीन पर शतक लगाने की इसी खूबी से प्रभावित हैं. इंजमाम ने ट्रेंट ब्रिज में 84 रन की पारी के लिए भी राहुल की सराहना की. उनकी इस पारी के बदौलत ही भारत पहली पारी में इंग्लैंड पर 95 रन की बढ़त हासिल कर पाया था. उस मैच में राहुल ने रोहित शर्मा के साथ 97 और फिर रवींद्र जडेजा के साथ 60 रन की साझेदारी की थी.

    IND vs ENG: केएल राहुल ने छठा शतक ठोक बना डाले 6 रिकॉर्ड, रोहित-कोहली संग किया अद्भुत कारनामा

    ‘केएल राहुल का आत्मविश्वास देखने लायक’
    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि जिस आत्मविश्वास के साथ केएल राहुल खेल रहे हैं. वह देखने लायक है. यहां तक कि पहले टेस्ट में भी, जहां उन्होंने 84 रन बनाए थे, यह किसी और की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण था. उन्होंने भारत को बढ़त दिलाने में मदद की और एक बड़ी भूमिका निभाई. राहुल का 2021 में यह दूसरा टेस्ट था और उन्होंने करीब 80 के औसत से 239 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 1 अर्धशतक शामिल है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, Inzamam ul haq, KL Rahul, Lords Test

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर