अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: जयवर्धने ने इंग्‍लैंड के स्पिनर्स को चेताया, कहा- आसान नहीं होगी भारत की चुनौती को पार करने की राह

अगले महीने भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी  (England Cricket/Twitter)
अगले महीने भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी (England Cricket/Twitter)

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने (mahela jayawardene) का कहना है कि इंग्लैंड के दोनों स्पिनर्स डॉम बेस और जैक लीच ने श्रीलंका में काफी अनुभव हासिल किया था, मगर भारतीय बल्‍लेबाज उनके लिए चुनौती होंगे

  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड के स्पिनर डॉम बेस और जैक लीच हाल में समाप्त हुई श्रृंखला में श्रीलंका के बल्लेबाजों पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे, लेकिन पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने (mahela jayawardene) का मानना है कि भारत के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाले चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला उनके लिए बड़ी चुनौती होगी. बाएं हाथ के स्पिनर लीच ने दो मैचों की श्रृंखला में 10, जबकि ऑफ स्पिनर बेस ने 12 विकेट लिए. इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 2-0 से जीती.

जयवर्धने ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा कि मुझे लगता है कि यह बेहद आकर्षक श्रृंखला होगी. यह इन खिलाड़ियों के लिये अच्छी चुनौती होगी. इसी का नाम क्रिकेट है. आपको विदेशों में जाकर टेस्ट सीरीज जीतनी होती हैं. उन्होंने कहा कि इन दो स्पिनरों (बेस और लीच) ने यहां काफी अनुभव हासिल किया होगा, लेकिन भारत में उनके लिये बड़ी चुनौती होगी.

स्‍टोक्‍स और आर्चर से इंग्‍लैंड को फायदा



जयवर्धने का हालांकि मानना है कि इंग्लैंड भारतीय श्रृंखला के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं विशेषकर इस श्रृंखला में उसे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की सेवाएं मिलेंगी. स्टोक्स और आर्चर दोनों को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में आराम दिया गया था. जयवर्धने ने कहा कि बेन स्टोक्स की वापसी से इंग्लैंड को सबसे बड़ा फायदा होगा, क्योंकि वह अनुभवी हैं औ उनके शीर्ष क्रम में बायें हाथ का एक और बल्लेबाज आ जाएगा जो कि महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि जोफ्रा आर्चर अपनी तेजी से विशेषकर धीमे विकेटों पर कुछ खास कर सकते हैं. कुल मिलाकर वे बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं.
यह  भी पढ़ें : 

ऋषभ पंत हर सीरीज के बाद 'दान' कर देते हैं अपना किट बैग, पीछे है बड़ी वजह

सुनील गावस्कर ने खोला राज, बताया भारत की टेस्ट जीत पर ब्रायन लारा ने कैसे मनाया जश्न

बर्न्‍स के लिए आसान नहीं चुनौती

भारतीय श्रृंखला के लिए सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को भी इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है, लेकिन जयवर्धने ने कहा कि उनके लिये यह चुनौती आसान नहीं होगी. उन्होंने कहा कि रोरी बर्न्स अगर पारी का आगाज करते हैं तो उनके लिये यह चुनौती होगी. उन्होंने हाल में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है. जयवर्धने ने विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को टीम में शामिल नहीं करने पर निराशा जतायी. उन्होंने कहा कि वह अनुभवी हैं और विशेषकर जिस तरह से उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए उन्हें टीम में शामिल होना चाहिए था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज