IND VS ENG: माइकल वॉन ने कहा-भुवनेश्वर कुमार जैसा दुनिया में कोई नहीं, जानिये क्यों?

IND VS ENG: माइकल वॉन क्यों बने भुवनेश्वर कुमार के मुरीद? (PIC: AP)

IND VS ENG: माइकल वॉन क्यों बने भुवनेश्वर कुमार के मुरीद? (PIC: AP)

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ टी20 सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की, वो पिछले एक साल से चोट से जूझ रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 5:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के जो बल्लेबाज गेंदबाजों पर एक से बढ़कर एक शॉट खेलते हैं. जिन्हें ना रफ्तार का खौफ है ना बाउंसरों का, वही इंग्लिश बल्लेबाज भारत के स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)  के सामने सहमे से नजर आते हैं. चोट के बाद भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड सीरीज में ही वापसी की है और दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज एक बार फिर रंग में लौट आया है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी इतनी प्रभावशाली रही है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी उनके मुरीद बन गए हैं.

माइकल वॉन ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा कि उन्होंने पूरी दुनिया में भुवनेश्वर जैसी कला किसी गेंदबाज में नहीं देखी. वॉन ने कहा, 'भुवनेश्वर कुमार दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. उनकी रफ्तार 80 मील प्रतिघंटा से ज्यादा नहीं है लेकिन वो सफेद गेंद को अंदर और बाहर दोनों ओर स्विंग कराते हैं. उनके पास कटर्स भी हैं और ये बात उन्हें खतरनाक बनाती है.'

चोट से ऐसी वापसी शानदार है-माइकल वॉन

माइकल वॉन ने चोट के बाद भुवनेश्वर की वापसी को सराहा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भुवी इतने वक्त तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर थे, चोट के बाद ऐसी वापसी गजब की है. पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में जहां दूसरे भारतीय गेंदबाज रन पर रन दे रहे थे वहां भुवनेश्वर कुमार ने 9 ओवर में महज 30 रन दिये. उनका इकॉनमी रेट 4 रन प्रति ओवर से भी कम रहा और उनके खाते में दो विकेट आए.
करोड़ों रुपये कमाने वाले वीरेंद्र सहवाग दिन में एक बार खाते हैं खाना, जानिए वजह

टी20 सीरीज में भी कमाल प्रदर्शन

टी20 सीरीज में भी भुवनेश्वर कुमार ने बेहद किफायती गेंदबाजी की. भुवी के खाते में पांच मैचों में 4 विकेट आए लेकिन उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.38 रहा. पाटा पिचों पर भुवी की आउट स्विंग और इन स्विंग ने इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. वनडे सीरीज के बचे हुए दो मुकाबलों में भी भुवी से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज