Home /News /sports /

11 साल के जो रूट के आगे घुटनों पर बैठ गए थे माइकल वॉन, शेयर की 25 साल पुरानी तस्‍वीर

11 साल के जो रूट के आगे घुटनों पर बैठ गए थे माइकल वॉन, शेयर की 25 साल पुरानी तस्‍वीर

India vs England: जो रूट भारत के खिलाफ इस सीरीज में अभी तक 3 शतक लगा चुके हैं.  (AP)

India vs England: जो रूट भारत के खिलाफ इस सीरीज में अभी तक 3 शतक लगा चुके हैं. (AP)

India vs England: इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) ने 11 साल की उम्र में माइकल वॉन को अपना फैन बना दिया था. माइकल वॉन (michael vaughan) ने रूट के साथ अपनी 25 साल पुरानी एक तस्‍वीर शेयर की.

    नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) ने भारत के खिलाफ चल रही 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में कमाल कर दिया. उन्‍होंने शुरुआती तीनों मैच में 3 शतक जड़े. रूट की धमाकेदार पारी के दम पर इंग्‍लैंड ने हेडिंग्‍ले में खेला गया तीसरा टेस्‍ट मैच पारी और 76 रन के अंतर से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. भारतीय गेंदबाज अभी तक इस सीरीज में रूट के आगे बेबस नजर आए.
    पहले टेस्‍ट मैच में रूट ने 109 रन, दूसरे टेस्‍ट में नाबाद 180 रन और तीसरे टेस्‍ट में 121 रन जड़े. हर कोई रूट की इस बल्‍लेबाजी का फैन हो गया. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने रविवार को जो रूट के साथ अपनी 25 साल पुरानी एक तस्‍वीर शेयर की.

    ये तस्‍वीर उस समय की है, जब रूट महज 11 साल थे और वॉन 11 साल के रूट को घुटनों पर बैठकर मैन ऑफ मैच की ट्रॉफी देते हुए नजर आ रहे हैं. रूट ने तो 11 साल की उम्र में ही अपने खिलाड़ी को अपना फैन बना दिया था. 25 साल पुरानी इस तस्‍वीर में रूट अपने एज ग्रुप में वॉन के हाथों से बेस्‍ट क्रिकेटर का अवॉर्ड लेते नजर आ रहे हैं.

    कोहली-पुजारा-रहाणे पिछली 70 पारियों में लगा सके सिर्फ 1 शतक, विराट का औसत सबसे खराब

    IND vs ENG: 1 घंटे में 8 विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया के प्रदर्शन से गावस्कर नाखुश, कहा- इसे हजम करना मुश्किल

    वॉन ने इंस्‍टाग्राम पर इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए लिखा कि जो रूट आप पर गर्व है. यह देखना अद्भुत है कि कैसे आप महान में से एक रूप में डवलप हुए. भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट मैच 2 से 6 सितंबर को द ओवल में खेला जाएगा और भारतीय गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जो रूट की ही होगी.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, India vs England 2021, Joe Root, Michael vaughan

    अगली ख़बर