Home /News /sports /

IND vs ENG: माइकल वॉन ने कसा टीम इंडिया पर तंज, कहा- ऐसा लगता है कि बारिश हार से बचा लेगी

IND vs ENG: माइकल वॉन ने कसा टीम इंडिया पर तंज, कहा- ऐसा लगता है कि बारिश हार से बचा लेगी

IND VS ENG: माइकल वॉन ने एक बार फिर मौसम का सहारा लेकर टीम इंडिया पर तंज कसा है. (AFP)

IND VS ENG: माइकल वॉन ने एक बार फिर मौसम का सहारा लेकर टीम इंडिया पर तंज कसा है. (AFP)

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टीम इंडिया को लेकर तंज कसा है. उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट के आखिरी दिन का खेल शुरू होने से पहले दो ट्वीट किए. पहले में उन्होंने लिखा कि नॉटिंघम में गेंदबाजी के लिए परफेक्ट दिन और दूसरे में मौसम की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने लिखा कि ऐसा लगता है कि बारिश टीम इंडिया को हार से बचा लेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे नॉटिंघम टेस्ट (IND vs ENG Nottingham Test) का आज आखिरी दिन है. भारत को जीत के लिए और 157 रन की जरूरत है, जबकि इंग्लैंड को 9 विकेट चाहिए. भारत के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं होगा. क्योंकि इंग्लैंड में भारत इतने बड़ा लक्ष्य़ का पीछा करते हुए कभी भी टेस्ट नहीं जीता है. इस बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टीम इंडिया को लेकर तंज कसा है.

    उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट के आखिरी दिन का खेल शुरू होने से पहले दो ट्वीट किए. पहले में उन्होंने लिखा कि नॉटिंघम में गेंदबाजी के लिए परफेक्ट दिन और दूसरे में मौसम की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने लिखा कि ऐसा लगता है कि बारिश टीम इंडिया को हार से बचा लेगी.

    नॉटिंघम में आज बारिश की आशंका
    बता दें कि मौसम विभाग ने नॉटिंघम (Nottigham Weather Forecast) में दिन भर बादल छाए रहने की आशंका जताई है. बारिश की वजह से ही पांचवें और आखिरी दिन का खेल देर से शुरू होगा. नॉटिंघम का मौसम फिलहाल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के लिहाज से अच्छा है. रविवार को नॉटिंघम में हवा की रफ्तार भी 22 किमी प्रति घंटे से ज्यादा होगी. ऐसे में स्विंग गेंदबाजों को इससे काफी मदद मिल सकती है. तापमान भी 17-18 डिग्री के आस-पास रहने की उम्मीद है. ऐसे में मौसम भी टीम इंडिया की परीक्षा लेता दिख रहा है.

    बुमराह ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके
    बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने नॉटिंघम टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 303 रन पर समेट दिया था. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 64 रन देकर 5 विकेट झटके थे. उनके अलावा मोहम्मद सिराज (Mohamamad Siraj) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भी 2-2 विकेट मिले थे. भारत को जीतने के लिए 209 रन का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 14 ओवर में एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 26 रन बनाकर आउट हुए. फिलहाल, रोहित शर्मा (12) और चेतेश्वर पुजारा (12) रन पर नाबाद हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया पर बड़ा खतरा, इंग्लैंड में टीम 200 से अधिक का लक्ष्य कभी हासिल नहीं कर सकी

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया 89 साल से इस मौके का इंतजार कर रही, आज कर सकती है बड़ा कारनामा

    बारिश की वजह से 2 दिन का खेल प्रभावित हुआ
    आखिरी दिन इन दोनों पर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. अगर यह दोनों ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर टीम इंडिया को नॉटिंघम में जीतने से कोई नहीं रोक सकता है. हालांकि, मौसम जरूर इसके आड़े आ सकता है. क्योंकि इस मुकाबले में बारिश पहले ही 2 दिन का खेल बर्बाद कर चुकी है. पहले दिन का खेल तो पूरा हो गया था. लेकिन बारिश की वजह से दूसरे और तीसरे दिन के खेल को तय वक्त से पहले खत्म करना पड़ा था. हालांकि, चौथे दिन पूरा 90 ओवर का खेल हुआ.

    अब पांचवें दिन फिर बारिश खेल में खलल डालती नजर आ रही है. ऐसे में टीम इंडिया को इंग्लिश गेंदबाजों के साथ मौसम की चुनौती का भी सामना करना पड़ सकता है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Michael vaughan, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर