Home /News /sports /

india vs england mohammad siraj gets the prized scalp of joe root watch video

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज ने इस तरह जो रूट को फंसाया जाल में, इंग्लिश बल्लेबाज भी रह गया भौचक्का, Video

बर्मिंघम में दूसरे दिन कुछ इस तरह मोहम्मद सीरीज ने फंसाई सबसे बड़ी मछली. (Mohammad Siraj Instagram)

बर्मिंघम में दूसरे दिन कुछ इस तरह मोहम्मद सीरीज ने फंसाई सबसे बड़ी मछली. (Mohammad Siraj Instagram)

India vs England: इंग्लिश टीम को दूसरे दिन का सबसे बड़ा झटका पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) के रूप में लगा. रूट को पवेलियन की राह मोहम्मद सिराज ने दिखाई. मैच के दौरान सिराज ने जिस चालाकी के साथ रूट को अपना शिकार बनाया उसे देख हर कोई हैरान है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के भी खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित पांचवें टेस्ट मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन के पहले सेशन को छोड़ दें, तो भारतीय टीम ने अबतक हर सेशन में मेजबान टीम को पीछे छोड़ा है. भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 416 रनों के जवाब में इंग्लिश टीम पहली पारी में महज 84 रनों पर अपने 5 प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गंवाकर मैदान में संघर्ष कर रही है. टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो 47 गेंद में 12 और कैप्टन बेन स्टोक्स बिना खाता खोले मैदान में टिके हुए हैं.

इंग्लिश टीम को दूसरे दिन का सबसे बड़ा झटका पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में इंग्लैंड की बल्लेबाजी के रीढ़ जो रूट (Joe Root) के रूप में लगा. दरअसल रूट मैदान में भारतीय गेंदबाजों का संभलकर सामना कर रहे थे, लेकिन भारत के लिए 23वां ओवर करने आए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के आखिरी गेंद पर उनका धैर्य टूट गया. उन्होंने सिराज की हल्की शॉट पिच गेंद पर कट शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद और बल्ले के बीच सही संपर्क नहीं होने की वजह से उन्हें अपना बेशकीमती विकेट गंवाना पड़ा.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा तो कैरेबियाई क्रिकेटर ने कर डाली भावुक अपील, देखें Tweet

जो रूट अपनी टीम के लिए पहली पारी में 31 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उन्होंने 67 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके लगाए. जो रूट जब इंग्लिश टीम के लिए आउट हुए उस समय टीम का कुल स्कोर 23 ओवर की समाप्ति के बाद चार विकेट के नुकसान पर 78 रन था.

वहीं बात करें सिराज के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने दूसरे दिन की समाप्ति तक तीन ओवर की गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्हें महज पांच रन खर्च करते हुए एक महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है. सिराज के अलावा इस मुकाबले में भारत के लिए कैप्टन जसप्रीत बुमराह ने तीन और शमी ने एक सफलता प्राप्त की है.

Tags: India Vs England, Joe Root, Mohammad Siraj, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर