होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: बुमराह-इशांत पर लेंगे कोहली बड़ा फैसला, सिराज को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह!

IND vs ENG: बुमराह-इशांत पर लेंगे कोहली बड़ा फैसला, सिराज को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह!

गेंदबाजों में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने प्रभावित किया. यादव ने 3 और सिराज को 2 विकेट झटके. बुमराह एक ही विकेट ले पाए. AFP)

गेंदबाजों में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ने प्रभावित किया. यादव ने 3 और सिराज को 2 विकेट झटके. बुमराह एक ही विकेट ले पाए. AFP)

India vs England Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मोहम्मद सिराज को नहीं खिलाने पर ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. 4 अगस्त से शुरू हो रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते हैं. सिराज साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल में नहीं खेला थे. इंग्लैंड में मददगार परिस्थितियों को देखते हुए सिराज को बाहर रखने के फैसले पर सवाल उठे थे. भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में 5 गेंदबाजों के साथ उतरा था. प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर शामिल थे जबकि सिराज पर इशांत शर्मा के अनुभव को तरजीह दी गई. पहली पारी में इशांत ने तीन बड़े विकेट लिए, हालांकि कई क्रिकेट विश्लेषकों को लगा कि साउथैम्टन में मददगार परिस्थितियों में सिराज अधिक खतरनाक होते.

    भारतीय तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्द नहीं समेट सका जिसकी वजह से कीवी टीम ने पहली पारी में महत्वपूर्ण रन जोड़ लिए. चौथी पारी में 139 रनों का पीछा करते हुए भारतीय पेस तिकड़ी अप्रभावी रही और एक विकेट लेने में भी असफल रही. जिसकी वजह से कीवी टीम ने फाइनल मुकाबले में भारत को आठ विकेट से मात दी.

    सिराज ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की और ऑस्ट्रेलिया में 3 टेस्ट में 13 विकेट लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. शमी, बुमराह, ईशांत और उमेश यादव की चौकड़ी के उपलब्ध नहीं होने पर सिराज ने मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभाई और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया. सिराज इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज रहे और भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को हराया. कुल मिलाकर, सिराज ने 5 टेस्ट खेले हैं और 28.25 की औसत से 16 विकेट लिए हैं. वह तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और इंग्लैंड की पिचों पर स्विंग कराने की क्षमता भी रखते हैं.

    यह भी पढे़ं:

    इंग्लैंड में टीम इंडिया की जीत ओपनिंग जोड़ी पर टिकी, राहुल द्रविड़ से लेकर सहवाग तक हो चुके हैं फेल

    विराट कोहली को सबा करीम की सलाह-ऐसी असुरक्षा पैदा करने की जरूरत नहीं है

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन और जडेजा के एक साथ खेलने की संभावना कम है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो भी इशांत या बुमराह में से किसी एक को बाहर कर सिराज को जगह दी जा सकती है. सूत्रों का कहना है कि भले ही टीम प्रबंधन अंतिम एकादश में अश्विन और जडेजा को रखना चाहता हो लेकिन सिराज शायद इशांत की जगह लेगा.

    Tags: Cricket news, India Vs England, Ishant Sharma, Mohammed siraj, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें