Home /News /sports /

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में भी बनेगी टर्निंग पिच, फिर भी 'दहाड़' रहे हैं इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड!

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में भी बनेगी टर्निंग पिच, फिर भी 'दहाड़' रहे हैं इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड!

IND VS ENG: मोटेरा की पिच नहीं थी खराब (फोटो-पीटीआई)

IND VS ENG: मोटेरा की पिच नहीं थी खराब (फोटो-पीटीआई)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट मैच मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा, सीरीज 1-1 से बराबर है और खबरों के मुताबिक मोटेरा में भी गेंद चेन्नई की तरह घूमती नजर आ सकती है.

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से होना है. मोटेरा में होने वाला ये मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, जिसमें पिंक गेंद का इस्तेमाल होगा. पिंक गेंद लाल गेंद से अलग होती है वो ज्यादा स्विंग और सीम होती है लेकिन खबरों के मुताबिक तीसरे टेस्ट की पिच भी स्पिन फ्रेंडली होने वाली है. बताया जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन की पसंद के मुताबिक एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार जायेगी ताकि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा सकें.

    दूसरे टेस्ट में 20 में से 15 विकेट अक्षर और अश्विन ने लिये थे. दूधिया रोशनी में होने वाले मैच के कारण कुलदीप यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज को उतारा जा सकता है. ऐसे में उमेश और मोहम्मद सिराज में से एक को मौका मिलेगा. पिछले मैच में जसप्रीत बुमराह नहीं खेले थे इसलिए उनकी वापसी तय है. उमेश यादव खेलेंगे या नहीं ये उनके फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करने वाला है. सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट दो दिन के अंदर होगा. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘उमेश का फिटनेस टेस्ट दो दिन के भीतर होगा.’ उमेश मांसपेशी की चोट के कारण पिछले साल मेलबर्न में आस्ट्रेलियस के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे.

    मार्क वुड की टीम इंडिया को चेतावनी
    एक ओर जहां मोटेरा की पिच भी स्पिनर्स की मददगार बताई जा रही है वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का मानना है कि भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में अगर गेंद सीम लेती है तो जेम्स एंडरसन जैसे उनके बेहतरीन सीम गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं. वुड ने कहा, ‘गेंद सीम लेती है तो हमें पता है कि हमारे सीम गेंदबाज कितने उम्दा है. हमारे पास कौशल की कमी नहीं है और जेम्स एंडरसन तथा स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में दो सर्वश्रेष्ठ सीमर भी हैं.’ उन्होंने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘उम्मीद है कि गेंद सीम लेगी और पिच से भी मदद मिलेगी. इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा.’ बता दें तीसरे टेस्ट के लिए जॉनी बेयरस्टो और वुड तीसरे टेस्ट के लिये टीम से जुड़े हैं.

    IND VS ENG: विराट कोहली खराब प्रदर्शन की वजह से डिप्रेशन का हो गए थे शिकार, सामने आया दिल का दर्द

    वुड ने आईपीएल से नाम वापस लिया था
    पारिवारिक कारणों से आईपीएल 2021 की नीलामी से नाम वापिस लेने वाले वुड ने कहा कि यह काफी कठिन फैसला था लेकिन वह परिवार के साथ समय बिताने के अलावा इंग्लैंड के लिये खेलने को तरोताजा रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर यह काफी कठिन फैसला था क्योंकि आईपीएल से काफी पैसा मिलता है. लेकिन मैं इतना समय परिवार से दूर नहीं रहना चाहता था और दूसरा इंग्लैंड के लिये खेलने को तरोताजा रहना चाहता हूं.’

    Tags: Cricket news, India Vs England, Motera Stadium

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर