धोनी ने इंग्लैंड में की थी 'चीटिंग', Video में हुआ खुलासा!

इंग्लैंड दौरे पर धोनी साल 2007 में गए थे, जहां उनको फैंस ने निशाना बनाया था.

News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 1:02 PM IST
धोनी ने इंग्लैंड में की थी 'चीटिंग', Video में हुआ खुलासा!
धोनी ने इंग्लैंड में की थी 'चीटिंग', वीडियो में हुआ खुलासा!
News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 1:02 PM IST
टीम इंडिया के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को क्रिकेट के सबसे ईमानदार खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. हालांकि अपने इंटरनेशनल करियर के शुरुआती दिनों में उनसे अनचाही गलती हो गई थी, जिसे लेकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों और फैंस ने उन्हें निशाने पर भी लिया था.

दरअसल साल 2007 में धोनी टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड दौरे पर गए थे. इस दौरे पर पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में धोनी ने एक ऐसी गलती की थी जिसके उनसे उम्मीद नहीं थी.

लंदन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में जहीर खान की गेंद केविन पीटरसन के बल्ले का किनारा लेकर गई. धोनी ने विकेट के पीछे कैच लपका और अंपायर ने इसे आउट दे दिया. हालांकि जब स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले दिखा तो गेंद धोनी के ग्ल्वज में जाने से पहले बाउंस हो गई थी. अंपायर ने जब ये रीप्ले देखा तो उन्होंने पीटरसन को वापस बुला लिया. यहां पर सवाल ये खड़ा हुआ कि गेंद के पहले टिप्पा खाने के बावजूद धोनी ने पीटरसन के आउट होने का जश्न क्यों मनाया?



वैसे पीटरसन को वापस क्रीज पर बुलाने का कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि वो 37 रन बनाकर आउट हो गए थे. दिलचस्प बात ये है कि पीटरसन जहीर खान की गेंद पर धोनी के हाथों ही लपके गए थे. लंदन में खेला गया ये टेस्ट ड्रॉ जरूर रहा लेकिन टीम इंडिया ने इंग्लिश सरजमीं पर अपनी आखिरी सीरीज 2007 में ही जीती थी. उस दौरान टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ थे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर