IND VS ENG: ऋषभ पंत का शतक लगाना नासिर हुसैन को चुभ गया, इंग्लैंड को बुरी तरह लताड़ा!

ऋषभ पंत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर पहुंच गए हैं. (फोटो-एपी)

ऋषभ पंत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर पहुंच गए हैं. (फोटो-एपी)

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की रोटेशन पॉलिसी पर जमकर हमला बोला है, उन्होंने कहा कि इससे टीम को काफी नुकसान हुआ है

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने के बावजूद सीरीज 1-3 से हारने वाली टीम इंग्लैंड पर अब लगातार सवाल उठ रहे हैं. ये सवाल कोई और नहीं बल्कि उनके पूर्व कप्तान ही उठा रहे हैं. माइकल वॉन के बाद अब पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी पर सवाल खड़ा किया है. नासिर हुसैन ने एक लेख में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने खिलाड़ियों को गलत समय और सीरीज में रोटेट किया है.

नासिर हुसैन ने डेली मेल में लिखा कि वो इंग्लैंड क्रिकेट टीम की रोटेशन पॉलिसी की जरूरत को समझते हैं लेकिन जिस तरह से इसे लागू किया गया है वो बिलकुल गलत है. एक ओर जहां भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत शतक लगा रहे थे वहीं इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर होटल रूम में बैठे हुए थे.

नासिर हुसैन इंग्लैंड क्रिकेट टीम की नीति पर बरसे

नासिर हुसैन ने लिखा, 'इंग्लैंड की सबसे बड़ी समस्या चयन, आराम और रोटेशन नहीं है. उसकी समस्या है एक साल में 17 टेस्ट मैच, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बड़े दौरे, टी20 वर्ल्ड कप, 2 आईपीएल मैं ईसीबी से सहमति रखता हूं कि वो अपने खिलाड़ियों का ध्यान रख रही है और उन्हें रोटेट कर रही है. लेकिन यहां असल मुद्दा ये है कि उन खिलाड़ियों को रोटेट कैसे किया जा रहा है. भारत के खिलाफ सीरीज एक बड़ा मुकाबला है और आप अपने खिलाड़ियों को गलत समय पर रोटेट कर रहे हो.'
रवि शास्‍त्री ने उठाए सवाल, कहा-आखिर कैसे WTC पॉइंट टेबल में नंबर 1 से 3 पर पहुंची टीम इंडिया?

पंत ने लगाया शतक, बटलर ने किया आराम-हुसैन

नासिर हुसैन ने लिखा, 'अहमदाबाद में ऋषभ पंत चारों ओर गेंद को मार रहे थे और जोस बटलर भी ये काम कर सकते हैं लेकिन वो उसी शहर के होटल में आराम कर रहे थे. वजह थी आगे आने वाली वनडे और टी20 सीरीज. ये मुझे बिलकुल भी सही नहीं लगा.' बता दें इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद जोस बटलर को आखिरी तीन टेस्ट मैचों में आराम दिया और पांच विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को अगले मैच में आराम दिया. यही वजह है कि टीम इंडिया सीरीज में वापसी कर सकी और अंत के तीनों मैच जीतकर उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज