अपना शहर चुनें

States

IND VS ENG: लाखों फैंस टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज!

INDIA VS ENGLAND: ब्रिटिश फैंस टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज? (साभार-एपी)
INDIA VS ENGLAND: ब्रिटिश फैंस टीवी पर नहीं देख पाएंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज? (साभार-एपी)

भारत-इंग्लैंड (India vs England) के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होने में महज एक हफ्ता बचा है लेकिन ब्रिटेन में इस सीरीज के टीवी प्रसारण अधिकार को लेकर अब तक फैसला नहीं हुआ

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर का इंतजार दुनियाभर के फैंस को है. सीरीज शुरू होने में अब बस एक हफ्ता ही बचा है लेकिन ब्रिटेन के फैंस किस टीवी चैनल पर ये मुकाबला देखेंगे इस पर अब तक फैसला नहीं हो पाया है. दरअसल अब तक ब्रिटेन में इस सीरीज के टीवी प्रसारण को लेकर फैसला होना बाकी है. ‘टेलीग्राफ स्पोर्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार इस श्रृंखला का आधिकारिक प्रसारक स्टार इंडिया किसी प्रसारक को अधिकार बेचने के बजाय अपने स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार के जरिये मैच दिखाने पर विचार कर रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत की ऑस्ट्रेलिया में जीत तथा इंग्लैंड के हाल के श्रीलंका के दौरे के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर दर्शकों की अच्छी संख्या को देखते हुए इसके अधिकार बेचने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं और यहां तक कि चैनल 4 भी इसमें दिलचस्पी दिखा रहा है. इन अधिकारों की कीमत लगभग दो करोड़ पौंड होगी जिन्हें जल्द ही किसी को देना होगा. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होगी. यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

टेलीग्राफ की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्काई अब भी अधिकार हासिल करने की दौड़ में आगे है. पिछले तीन दशकों में इंग्लैंड के अधिकतर दौरों का प्रसारण स्काई पर ही किया गया. बता दें भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमें गजब की फॉर्म में हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में मात दी है, वहीं इंग्लैंड भी श्रीलंका को उसकी धरती पर 2-0 से हराकर चेन्नई पहुंची है.



इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.
PAK VS SA: ICC के ट्वीट से भड़क गए पाकिस्तानी फैंस, हसन अली की फोटो की थी शेयर 

इंग्लैंड की टेस्ट टीम: जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज