IND vs ENG : वनडे में भी भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, ये 5 खिलाड़ी रहे सीरीज जीत के हीरो

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 की तरह वनडे सीरीज में भी धूल चटा दी.

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 की तरह वनडे सीरीज में भी धूल चटा दी.

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 की तरह वनडे सीरीज में भी धूल चटा दी. भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीती, फिर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से अपने नाम की और वनडे सीरीज में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 6:34 AM IST
  • Share this:
पुणे. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट और टी20 की तरह वनडे सीरीज में भी धूल चटा दी. भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीती, फिर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से अपने नाम की और वनडे सीरीज में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की. नजर डालते हैं सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पांच खिलाड़ियों पर.

केएल राहुल

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टी20 सीरीज में फ्लॉप रहे थे और उनकी काफी आलोचना हुई. राहुल ने फिर वनडे सीरीज में दम दिखाया और वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. उन्होंने 3 मैचों में 177 रन बनाए, एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. उनका स्ट्राइक रेट भी 101.14 और औसत 88.50 का रहा.

ऋषभ पंत


Rishabh pant, cricket news

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दूसरे वनडे से इस फॉर्मेट में वापसी की और कमाल का प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित किया. उन्होंने दो ही मैच खेले और कुल 155 रन बनाए. सीरीज के अंतिम दोनों वनडे में अर्धशतक जड़ा. इतना ही नहीं, अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर (तीसरे वनडे में 78 रन) भी बनाया. वह इस वनडे सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे. उनका स्ट्राइक रेट भी 151.96 का रहा.



शिखर धवन

टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी इस सीरीज में जमकर हाथ खोले और 3 मैचों में से दो में अर्धशतक जमाए. उन्होंने कुल 169 रन बनाए जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 98 रन का रहा. उन्होंने 56.33 के औसत से रन बनाए और स्ट्राइक रेट भी 94.41 का रहा. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओवरऑल तीसरे बल्लेबाज रहे.

शार्दुल ठाकुर

मुंबई के पेसर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. तीसरे और निर्णायक वनडे में तो धमाल ही मचा दिया और रीस टॉपले, मार्क वुड, बेन स्टोक्स जैसे दिग्गजों की गेद पर छक्के तो जड़े ही, साथ ही विकेट लेने में भी पीछे नहीं रहे. वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उन्होंने कुल 7 विकेट लिए जिसमें इकॉनमी रेट 6.72 का रहा.

भुवनेश्वर कुमार

भारत के अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने चोट के बाद इस सीरीज में वापसी की. उन्होंने टी20 सीरीज के पांचों मैच खेले और फिर वनडे सीरीज में भी अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. जब भी टीम को जरूरत पड़ी तो भुवी ने विकेट निकाले. वनडे सीरीज में उनका इकॉनमी रेट सबसे बेहतर 4.65 का रहा. उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में कुल 6 विकेट लिए. युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 6 विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज