• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई, जानें किस दिन टीम से जुड़ेंगे?

IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई, जानें किस दिन टीम से जुड़ेंगे?

India vs England Test Series: पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो टी20 नहीं खेल पाए थे. क्रुणाल पंड्या के कोरोना संक्रमित होने के बाद यह दोनों भी आइसोलेशन में थे. (AFP)

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट की सीरीज (IND vs ENG Test) से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर आई है. श्रीलंका दौरे पर गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अगले 24 घंटे में इंग्लैंड के लिए उड़ान भर लेंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट की सीरीज (IND vs ENG Test) से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर आई है. श्रीलंका दौरे पर गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अगले 24 घंटे में इंग्लैंड के लिए उड़ान भर लेंगे. इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले दोनों बल्लेबाजों को कोविड-19 के 3 निगेटिव टेस्ट की जरूरत थी और यह टेस्ट हो चुके हैं और इसकी रिपोर्ट भी आ चुकी है. बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इन दोनों खिलाड़ियों को शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है.

    श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा रहे पृथ्वी और सूर्यकुमार को बीते हफ्ते ही इंग्लैंड रवाना होना था. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान क्रुणाल पंड्या कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. यह दोनों खिलाड़ी भी उनके संपर्क में थे. इसी वजह से इन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा था और दोनों टी-20 सीरीज के आखिरी 2 मैच भी नहीं खेल पाए थे. दोनों को श्रीलंका में रूकना पड़ा और उनके इंग्लैंड जाने में देरी हुई.

    शॉ और सूर्यकुमार पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे
    इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने डेक्कन क्रॉनिकल को बताया कि सूर्यकुमार और पृथ्वी अपने वीजा का इंतजार कर रहे हैं. वीकेंड के कारण शनिवार और रविवार को श्रीलंका स्थित इंग्लैंड का दूतावास बंद था. इसी वजह से उनके वीजा की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई. ट्रैवल एजेंट इस मामले को देख रहे हैं और उम्मीद है कि वे 24 घंटे के भीतर इंग्लैंड में टीम इंडिया से जुड़ने के लिए उड़ान भर लेंगे.

    बता दें कि कोराना के केस बढ़ने के कारण इंग्लैंड ने कई देशों पर ट्रैवल बैन लगाया है. इसमें भारत और श्रीलंका दोनों शामिल थे. ऐसे में शॉ और सूर्यकुमार के टेस्ट सीरीज के इंग्लैंड पहुंचने की उम्मीद कम लग रही थी. हालांकि, बीसीसीआई ने इसे लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात की थी और खिलाड़ी होने के नाते दोनों को यात्रा की मंजूरी मिल गई.

    इंग्लैंड पहुंचने के बाद भी दोनों को नियमों के तहत कम से कम 10 दिन क्वारंटीन में रहना होगा. उसके बाद ही यह टेस्ट खेलने के लिए उपलब्ध हो पाएंगे. इसका मतलब है कि नॉटिंघम में होने वाले पहले टेस्ट में इनके खेलने की संभावना नहीं है.

    IND vs ENG: नॉटिंघम टेस्ट की पिच की तस्वीर सामने आई, टीम इंडिया की बढ़ सकती है टेंशन

    BCCI की चेतावनी के बाद मोंटी पनेसर भी पाकिस्तान की KPL से हटे, दूसरे खिलाड़ियों को किया आगाह

    सूर्यकुमार अब तक टेस्ट नहीं खेल पाए
    पृथ्वी शॉ के उलट, सूर्यकुमार ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. उन्होंने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है. लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेमिसाल है. उन्होंने 77 मैच में 44 से ज्यादा के औसत से 5326 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 14 शतक भी निकले हैं. वहीं, शॉ ने 5 टेस्ट में 42 से ज्यादा के औसत से 339 रन बनाए हैं. मुंबई का यह बल्लेबाज टेस्ट डेब्यू पर शतक लगा चुका है.

    वो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हुए पहले टेस्ट के बाद से ही इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं मिला था. इसके बाद शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 मैच में 165 से ज्यादा के औसत से 827 रन ठोके है. इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज