India vs England: ऋषभ पंत का ताबड़तोड़ अर्धशतक, लगातार चौथे टेस्ट में लगाई फिफ्टी

ऋषभ पंत ने करियर का छठा अर्धशतक जड़ा है. (फोटो-AP)

ऋषभ पंत ने करियर का छठा अर्धशतक जड़ा है. (फोटो-AP)

India vs England: ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा है. पंत के टेस्ट करियर का यह छठा अर्धशतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2021, 10:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन भारत ने दूसरे ही ओवर में अक्षर पटेल (Axar Patel) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का विकेट खो दिया. हालांकि भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा. पंत ने 65 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्के की बदौलत शानदार अर्धशतक जड़ा. पंत के टेस्ट करियर का यह छठा अर्धशतक है जबकि भारतीय धरती पर चौथा. पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे.

जबरदस्त फॉर्म में हैं पंत
ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ही पंत जबरदस्त फॉर्म में हैं. सिडनी टेस्ट में पंत ने चौथी पारी में87 रनों की पारी खेली थी जिसकी बदौलत भारत यह टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा. इसके बाद ब्रिसबेन टेस्ट की चौथी पारी में पंत के नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत भारत ऐतिहासिक जीत हासिल करने में सफल रहा. इंंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भी पंत ने 91 रनों की पारी खेली थी. पंत ने लगातार चौथे टेस्ट में अर्धशतक लगाया है.

भारतीय पारी 329 रनों पर सिमटी
दूसरे दिन भारत के आखिरी चार बल्लेबाज सिर्फ 29 रन ही बटोर सके. मैच के दूसरे ओवर में ही मोईन अली ने कल के नाबाद बल्लेबाज अक्षर पटेल को स्टंप कराया. पटेल के बाद उतरे इशांत शर्मा सिर्फ दो गेंदों का ही सामना कर सके. अली की ललचाती हुई फुलटॉस गेंद पर आसान सा कैच दे बैठे. उनके बाद उतरे कुलदीप यादव ने 15 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता खोलने में असफल रहे. यादव को ओली स्टोन ने आउट किया. मोहम्मद सिराज ने पहली ही गेंद पर ओली स्टोन को चौका लगाया लेकिन दूसरी गेंद पर वह विकेट के पीछे बेन फोक्स को कैच दे बैठे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज