IND VS ENG: अहमदाबाद टेस्ट में ऋषभ पंत का ताबड़तोड़ शतक, स्टोक्स-एंडरसन की जमकर धुनाई की

IND VS ENG: ऋषभ पंत ने ठोका तूफानी शतक PIC : AP)

IND VS ENG: ऋषभ पंत ने ठोका तूफानी शतक PIC : AP)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को ना सिर्फ संकट से उबारा बल्कि कमाल का शतक भी जड़ा

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अहमदाबाद टेस्ट में शानदार शतक जड़ा. पंत ने अपना अर्धशतक जड़ने के बाद तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने तीसरे शतक तक वो बड़ी आसानी से पहुंच गए. पंत ने अपना अर्धशतक 88 गेंदों में लगाया था लेकिन उसके बाद उन्होंने बैटिंग गीयर बदलते हुए महज 115 गेंदों में शतक पूरा किया. हालांकि पंत की ये पारी 101 रन पर ही खत्म हो गई. एंडरसन की गेंद पर आक्रामक शॉट खेलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उनका बेहतरीन कैच लपका.

ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक लगाने के बाद बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स को आड़े हाथों लिया. उन्होंने पहले स्टोक्स को ताबड़तोड़ चौके लगाए और उसके बाद नई गेंद मिलते ही वो एंडरसन पर टूट पड़े. 89 रन के स्कोर पर तो उन्होंने एंडरसन को रिवर्स लैप शॉट लगाया, जिसे देख सभी दंग रह गए. इसके बाद 94 रन के स्कोर पर पंत ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया.

नए संकटमोचक हैं ऋषभ पंत
पंत को पहले आक्रामक लेकिन एक लापरवाह बल्लेबाज माना जाता था, जिसे अपने विकेट की कोई कद्र नहीं थी. लेकिन अब टीम इंडिया का ये बल्लेबाज पूरी तरह बदल चुका है. ऋषभ पंत अब ना सिर्फ संभलकर खेलते हैं बल्कि इसके साथ-साथ वो मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को संकट से भी उबारते हैं. अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भी ऋषभ पंत ने कुछ ऐसा ही किया. खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया ने जब विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों के विकेट गंवा दिये थे, उस वक्त पंत ने अपना कमाल दिखाते हुए शानदार शतक जड़ा.
Ind vs Eng: पुजारा बचे तो कोहली स्‍टोक्‍स के निशाने पर आ गए, नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड



लगातार दिख रही है पंत पावर
ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही अलग बल्लेबाज नजर आ रहे हैं. आईपीएल में फ्लॉप होने के बाद उन्हें वनडे और टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था और ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड टेस्ट में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली लेकिन उसके बाद पंत ने सिडनी टेस्ट की चौथी पारी में 97 रन बनाकर भारत की हार टाली. इसके बाद ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन बनाकर उन्होंने टीम इंडिया को मैच और ऐतिहासिक सीरीज जिताई. चेन्नई की मुश्किल पिच पर भी पंत ने दूसरी पारी में 91 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में पंत ने नाबाद 58 रन बनाए और अब अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में पंत के बल्ले से शतक निकला है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज