IND VS ENG: रन बनाने को तरसे रोहित शर्मा, टेस्ट क्रिकेट के आसपास रहा स्ट्राइक रेट!

IND VS ENG: रोहित शर्मा हुए पहले वनडे मैच में फ्लॉप (एएफपी)

IND VS ENG: रोहित शर्मा हुए पहले वनडे मैच में फ्लॉप (एएफपी)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में सिर्फ 28 रन बनाए. पुणे की पिच की उछाल और तेजी ने हिटमैन को परेशान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 3:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जबतक क्रीज पर रहते हैं गेंदबाजों हमेशा मुश्किल में दिखाई देते हैं. हिटमैन अकसर अपने बल्ले का जादू दिखाकर गेंद को बाउंड्री लाइन पार कराता है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऐसा नहीं दिखाई दिया. रोहित शर्मा पुणे के एमसीए मैदान पर महज 28 रन बना सके और इसके लिए भी उन्होंने 42 गेंद खेली. ताबड़तोड़ पारियां खेलने के लिए मशहूर रोहित का स्ट्राइक रेट 70 से भी कम रहा. उन्होंने 66.67 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. बता दें रोहित शर्मा का टेस्ट स्ट्राइक रेट 59 के करीब है और इस हिसाब से पुणे वनडे में उन्होंने बेहद ही धीमी बल्लेबाजी की है.

पुणे की तेज और उछाल भरी पिच ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को परेशान किया. रोहित शर्मा स्ट्राइक बदलने में नाकाम रहे और मार्क वुड, सैम कर्रन और टॉम कर्रन ने उन्हें खुलकर रन नहीं बनाने दिये. मुश्किल पिच को देखते हुए रोहित शर्मा ने पिच पर देर तक ठहरने का फैसला किया था लेकिन 16वें ओवर में एक खराब शॉट ने उनका काम तमाम कर दिया.

स्टोक्स ने किया रोहित शर्मा को आउट

रोहित शर्मा की मेहनत इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खराब की. स्टोक्स की ऑफ स्टंप के बाहर जा रही गेंद पर रोहित शर्मा ने कट शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वो इसपर अपना विकेट गंवा बैठे. गेंद ने रोहित शर्मा के बल्ले का किनारा लिया और जोस बटलर ने उसे लपकने में कोई गलती नहीं की.
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का मैच टाई हुआ तो भी एक टीम बनेगी विजेता, सीरीज में नया नियम लागू है

सचिन-सहवाग को छोड़ा पीछे

आउट होने से पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक बड़े कारनामे को अंजाम दिया. रोहित-धवन के बीच 64 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई और इसी के साथ इन दोनों ने 31वीं बार वनडे में अर्धशतकीय साझेदारी की. बता दें सचिन और सहवाग के बीच 30 बार अर्धशतकीय साझेदारी हुई थी. भारत के लिए सबसे ज्यादा 44 अर्धशतकीय ओपनिंग साझेदारी गांगुली और सचिन के बीच हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज