India vs England: रॉरी बर्न्स होटल के कमरे में कर रहे हैं शैडो बल्लेबाजी, 150 दिनों से मैदान से हैं दूर

रॉरी बर्न्स ने आखिरी टेस्ट मैच 5 महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेला था

रॉरी बर्न्स ने आखिरी टेस्ट मैच 5 महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेला था

India vs England: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स (Rory Burns) ने 21 टेस्ट मैचों में करीब 33 की औसत से 1233 रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 10:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स की भारतीय दौरे पर कड़ी परीक्षा होगी. 30 वर्षीय बर्न्स पहली बार भारत के खिलाफ खेलेंगे और एशियाई पिचों पर उन्हें सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. बर्न्स ने आखिरी टेस्ट मैच 5 महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इसके बाद से ही वह मैदान से दूर हैं. उन्हें भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से पहले पांच दिन के क्वारंटीन पीरियड के बाद केवल तीन दिन के अभ्यास का मौका मिलेगा. यह बल्लेबाज होटल के कमरे में शीशे के सामने शैडो बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहा है.

उन्होंने स्वीकार किया कि कोविड के बाद की दुनिया चुनौतीपूर्ण है. बर्न्स ने कहा, 'हां यह वास्तव में चुनौती है. हम इस कार्यक्रम के साथ कुछ नहीं कर सकते. इसके बारे में सोचना समय बर्बाद करना होगा और इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है. ' साल 2020 रॉरी बर्न्स के लिए बेहद खराब रहा था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद वह फुटबॉल खेलते हुए चोटिल हो गए. इसके चलते वह अगले तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ वह दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 49 गेंदों का ही सामना कर पाए. चार पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 20 रन निकले.

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: इंग्लैंड के खेमे में जसप्रीत बुमराह का खौफ, कहा- उनके खिलाफ तैयारी करना बेहद मुश्किल
T10 League 2021: अब्दुल शकूर ने 28 गेंदों पर बनाए 73 रन, महज 14 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक

रॉरी बर्न्स का इंटरनेशनल करियर

बर्न्स ने इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट मैचों में करीब 33 की औसत से 1233 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में दो शतक और आठ अर्धशतक जड़ा है. हालांकि उनका टेस्ट करियर अभी तक बहुत प्रभावशाली नहीं रहा है लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज 2019 में एक शतक और दो अर्धशतक की बदौलत 350 से ज्यादा रन जुटाए थे. वह टीम में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक की जगह भरने की कोशिश कर रहे हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बर्न्स के पास 139 मैचों का अनुभव है. उन्होंने करीब 43 की औसत से 9618 रन बनाए है. फर्स्ट क्लास में उनके नाम 19 शतक और 53 अर्धशतक दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज