Home /News /sports /

IND vs ENG: विराट कोहली के बचाव में उतरे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- पहली गेंद पर आउट होना बड़ी बात नहीं

IND vs ENG: विराट कोहली के बचाव में उतरे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कहा- पहली गेंद पर आउट होना बड़ी बात नहीं

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया था. (AFP)

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन ने नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया था. (AFP)

IND vs ENG: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में भी वो पहली गेंद पर आउट हो गए थे. वो नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. इसी वजह से उन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) उनका बचाव कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वो नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर भी उनके बल्ले से अब तक बड़ी पारी नहीं निकली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भी उनका बल्ला खामोश रहा था. इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में हुए पहले टेस्ट (IND vs ENG) में भी कुछ ऐसा ही हुआ. विराट पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. इसके बाद से ही भारतीय कप्तान पर सवाल उठ रहे हैं. लेकिन, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) उनके बचाव में उतर गए हैं.

    बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पहली गेंद पर आउट होने बड़ी बात नहीं है. यह सिर्फ वक्त की बात है. मुझे नहीं लगता कि वो(कोहली) इसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान नहीं होंगे. हां, फैंस जरूर मायूसी होते हैं, क्योंकि वो चाहते हैं कि कोहली हर बार रन बनाएं और टीम के लिए मैच जिताने वाली पारी खेलें. वह अभी करियर के बुरे दौर से गुजर रहे हैं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस मुश्किल वक्त से भी निकल जाएंगे और जल्द ही फैंस को पुराने रंग में नजर आएंगे.

    ‘कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे’
    पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा कि विराट भी इंसान हैं और हर खिलाड़ी अपने करियर में किसी न किसी समय फॉर्म से जूझता है. उन्होंने हर देश में रन बनाए हैं. वो 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं. हालांकि, पिछले 2 साल से वो अपने खेल में शीर्ष पर नहीं हैं. फिर भी दुनिया के 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं. इससे पता चलता है कि वो किस कद के बल्लेबाज हैं. यह समय कोहली के फॉर्म में वापस आने का है. यह मुश्किल हो सकता है. लेकिन मुझे लगता है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मजबूत वापसी करेंगे.

    IND VS ENG: विराट कोहली ‘गोल्डन डक’ पर आउट, एंडरसन के लिए कही बात पर उड़ रहा मजाक

    IND VS ENG: विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने पहली ही गेंद पर किया आउट, देखिए Video

    कोहली ने 42 मैच से शतक नहीं लगाया
    कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में हुए कोलकाता टेस्ट में लगाया था. तब उन्होंने 136 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से वो अब तक किसी भी फॉर्मेट में शतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं. इस अवधि में उन्होंने 18 टी20, 15 वनडे और 9 टेस्ट खेले हैं. यानी 42 मैच से कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, Ind vs eng test, Salman butt, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर