India vs England: संजय मांजरेकर को अश्विन में नजर आता है कलाकार, टेस्ट में 400 विकेट लेने पर दी ऐसे बधाई

संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की. (Sanjay Manjrejar/Instagram)

संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की. (Sanjay Manjrejar/Instagram)

IND vs ENG: संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर अश्विन को इस कारनामे के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा कि जब भी मैं अश्विन को देखता हूं. मुझे उनमें एक कलाकार दिखाई देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड (India vs Engalnd) के खिलाफ अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट में 10 विकेट से जीत दर्ज की. टीम की इस जीत में ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने टेस्ट की दोनों पारियों में मिलाकर 7 विकेट लिए. इसके अलावा इस गेंदबाज ने टेस्ट में अपने 400 विकेट भी पूरे किए. अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर-1 एक्टिव स्पिनर बन गए है. इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज नाथन लायन को पीछे छोड़ा है. लियोन ने अब तक 100 टेस्ट में 399 विकेट लिए हैं. अश्विन की इस उपलब्धि से पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) बहुत खुश हैं.

संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर अश्विन को इस कारनामे के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा कि जब भी मैं अश्विन को देखता हूं. मुझे उनमें एक कलाकार दिखाई देता है. जो क्रिकेट बॉल की चारों तरफ लिपटी हुई उंगलियों के साथ कुछ अद्भुत चीजें करता है. वो जब बैटिंग करते हैं तो आपको महसूस होता है कि उनके पास खेल के लिए स्वभाविक हुनर है.

IND vs ENG: विराट कोहली की गुजराती सुन निकली हार्दिक-अक्षर की हंसी, VIDEO

मांजरेकर ने पहले भी की थी अश्विन की तारीफ
ये कोई पहला मौका नहीं है. जब मांजरेकर ने अश्विन की तारीफ की है. इससे पहले उन्होंने चेन्नई में हुए सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान भी अश्विन की नई गेंद के साथ गेंदबाजी करने के हुनर को सराहा था. तब अश्विन आठवें ओवर में ही गेंदबाजी करने आ गए थे. इसे लेकर मांजेकर ने ट्वीट किया था कि भारत का नई गेंद से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बॉलर आठवें ओवर में ही एक्शन में आ गया.

ऐसा नहीं है कि

मांजरेकर ने सिर्फ अश्विन की तारीफ करने के लिए ही ऐसा कहा था. दरअसल, नई गेंद से अश्विन काफी असरदार हैं. आंकड़े इसकी गवाही देते हैं. अश्विन जनवरी 2002 के बाद से देश के लिए पहली नई गेंद से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अगर सीरीज के पहले चेन्नई टेस्ट की बात करें तो उन्होंने नई गेंद से 50 विकेट लिए थे. इस लिस्ट में 33 विकेट के साथ इशांत शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. इसके बाद उमेश यादव(32 विकेट), जहीर खान (28 विकेट) और रविंद्र जडेजा (25 विकेट) का नाम आता है.



Ind vs Eng: माइकल वॉन ने फिर पिच को कोसा, बोले- टीमों को दो की जगह तीन पारियां देनी चाहिए

कुंबले और हरभजन सिंह भी अश्विन के मुरीद हुए

मांजरेकर के अलावा भी कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज बनने पर अश्विन की तारीफ की है. भारत के लिए अनिल कुबंले के बाद टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया कि 400 विकेट लेने के लिए बधाई अश्विन. इस सिलसिले को बरकरार रखें. कुंबले ने लिखा कि 400 विकेट तक पहुंचना अश्विसनीय है. इस उपलब्धि के लिए अश्विन आपको बधाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज