Home /News /sports /

खुलासा: शेफाली वर्मा 10-15 रुपये के लिए मारती थीं बड़े-बड़े शॉट्स

खुलासा: शेफाली वर्मा 10-15 रुपये के लिए मारती थीं बड़े-बड़े शॉट्स

शेफाली वर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 96 रन बनाए (pc: ap)

शेफाली वर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 96 रन बनाए (pc: ap)

शेफाली वर्मा (shafali verma) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए 96 रन की विस्‍फोटक पारी खेली. उन्‍होंने अपनी इस पारी में कुल 15 बाउंड्री लगाई

    नई दिल्‍ली. भारत की युवा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज शेफाली वर्मा (shafali verma)  ने टी20 क्रिकेट के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में भी अपनी बल्‍लेबाजी का दम दिखा दिया. इंग्‍लैंड के खिलाफ ब्रिस्‍टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्‍ट मैच में डेब्‍यू करते हुए 17 साल की इस खिलाड़ी ने 96 रन की शानदार पारी खेली. वह चार रन से शतक जड़ने से भले ही चूक गई, मगर उन्‍होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए. शेफाली टेस्‍ट डेब्‍यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

    उन्‍होंने चंद्रकाता कॉल के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्‍होंने डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में 75 रन बनाए थे. 96 रन के स्‍कोर पर शेफाली केट क्रॉस की शिकार बन गई. अपनी विस्‍फोटक पारी के बारे में शेफाली ने कहा कि वह अपनी उम्र नहीं गिनती, वह आत्‍मविश्‍वास के साथ मैदान पर उतरती है. उनका ध्‍यान किसी भी तरह से सिर्फ टीम को सपोर्ट करने पर है.

    पिता से मिलता था इनाम 

    शेफाली ने अपनी पारी में 152 गेंदों पर 13 चौके और 2 छक्‍के लगाए. बड़े बड़े शॉट लगाने की अपनी कला के बारे में इस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस ने बताया कि उनके पिता बड़े बड़े शॉट मारने पर उन्‍हें और उनके भाई को 10 से 15 रुपये पुरस्‍कार में देते थे. इसी वजह से बचपन से ही उन्‍होंने छक्‍के मारने का बहुत अभ्‍यास किया. शेफाली और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 167 रन की बेहतरीन साझेदारी की और भारत की स्थिति मजबूत की. ये टेस्ट क्रिकेट में भारत की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनी.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final : टीम इंडिया कैसे जीतेगी न्यूजीलैंड से 'फाइनल', विराट कोहली ने बता दिया गेम प्लान

    On This Day: 17 रन पर टीम इंडिया के 5 विकेट गिरे, फिर कपिल देव ने खेली 175 रनों की तूफानी पारी

    शेफाली और मंधाना ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड 

    शेफाली और स्मृति ने गार्गी बनर्जी और संध्या अग्रवाल के 153 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1984 में मुंबई टेस्ट में बनाया था. 167 रन पर भारत को शेफाली के रूप में पहला झटका लगा. उनके आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और 16 रन के भीतर भारत के चार बल्लेबाज आउट हो गए. शेफाली के बाद स्मृति मंधाना भी 78 रन पर आउट हो गईं. इसके बाद पूनम राउत(2), शिखा पांडे(0) और कप्तान मिताली राज(2) रन बनाकर पवैलियन लौट गईं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत के 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन थे.undefined

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, India Vs England, Shafali verma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर