Home /News /sports /

IND VS ENG: शुभमन गिल को लगी गंभीर चोट, इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन लेंगे जगह!

IND VS ENG: शुभमन गिल को लगी गंभीर चोट, इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन लेंगे जगह!

IND VS ENG: शुभमन गिल इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से होंगे बाहर! अभिमन्यु ईश्वरन को मिलेगा मौका (PC-AP, अभिमन्यु ईश्वरन इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: शुभमन गिल इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से होंगे बाहर! अभिमन्यु ईश्वरन को मिलेगा मौका (PC-AP, अभिमन्यु ईश्वरन इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) से पहले टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए हैं और खबरों के मुताबिक पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) से पहले टीम इंडिया को एक बुरी खबर मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय ओपनर शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे से ही बाहर हो सकते हैं. शुभमन गिल (Shubman Gill Injury) को अंदरूनी चोट लगी है, जो कि गंभीर बताई जा रही है. हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि 4 अगस्त से पहले शुरू होने वाली सीरीज से पहले उन्हें ऑपरेशन करवाने की जरूरत है या नहीं. पीटीआई की खबर के मुताबिक शुभमन गिल अज्ञात अंदरूनी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है जो अभी ‘स्टैंड बाई’ हैं.

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'शुभमन के पूरी टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने की संभावना है हालांकि अभी इसमें एक महीने का समय है. हमें जितना पता है चोट गंभीर है.' माना जा रहा है कि गिल की पिंडली चोटिल है या उनकी हैमस्ट्रिंग में दिक्कत है जिसे ठीक होने में समय लगेगा. यह पता नहीं है कि उन्हें कब यह चोट लगी. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल टीम में दो अन्य सलामी बल्लेबाज हैं. यदि गिल बाहर होते हैं तो ईश्वरन को मुख्य टीम में जगह मिल सकती है.

    बेहद खराब फॉर्म में हैं शुभमन गिल
    बता दें शुभमन गिल वैसे ही बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद शुभमन गिल ने अपने प्रदर्शन से निराश ही किया है. ऑस्ट्रेलिया में 51 की औसत से रन बनाने वाले गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में सिर्फ 19.83 की औसत से 119 रन बनाए. आईपीएल में भी वो बुरी तरह फ्लॉप रहे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वो दो पारियों में 36 ही रन बना सके.

    अभिमन्यु ईश्वरन का रिकॉर्ड
    शुभमन गिल की जगह प.बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. ईश्वरन का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड अच्छा है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 43.57 की औसत से 4401 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 13 शतक ठोके हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England 2021, Shubman gill

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर